Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


पीबीयूएनएल बनहरदी कोयला खनन कंपनी ने 2100 पौधे का किया वितरण

पीबीयूएनएल बनहरदी कोयला खनन कंपनी ने 2100 पौधे का किया वितरण

 अजित कुमार/न्यूज़ 11 भारत


लातेहार/डेस्क: पी बी यू एन एल कंपनी  बन हरदी ग्राम के प्रभावित क्षेत्र में 2100 हालदार पौधा का वितरण किया गया। इसके बारे में जानकारी देते हुए परियोजना महाप्रबंधक के. चंद्रशेखर ने बतलाया कि बनहरदी कोयला परियोजना के प्रभावित क्षेत्रों में सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तहत 600 उच्च किस्म के फलदार पौधा का वितरण किया गया है. फलदार पौधों में से अमरूद, पपीता, कटहल, आंवला जैसे पौधों के नाम शामिल हैं.


वही परियोजना के द्वारा अब तक ग्राम आन, चेटर, एटे, बरवाडीह में 2100 पौधे का वितरण किया जा चुका है. साथ ही पौधों के रखरखाव की विस्तार पूर्वक ग्रामीणों को जानकारी दी गई. इन फलदार पौधों से ग्रामीण आने वाले दिनों में आर्थिक लाभ होगी. मौके पर बनहरदी परियोजना के अधिकारी अमरेश चंद्र राउल, विनेश कुमार एसआर मैनेजर अबीर लाल नाथ आदि उपस्थित रहे.


यह भी पढे:वित्तीय संकट में फंसी बायजूज, 850 करोड़ का टैक्स बकाया

अधिक खबरें
सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

20 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से करेंगे भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:28 AM

गृह मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को भोगनाडीह से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. उसके बाद साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंगा तट की पावन धरती पर पहली बार गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.

HC ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता, कहा- सभी स्कूली बसों में महिला शिक्षक या वार्डन रहे
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 AM

झारखंड हाईकोर्ट ने गृह सचिव, महिला बाल विकास सचिव, नगर विकास विभाग के सचिव, रांची उपायुक्त, रांची एसएसपी एवं नगर निगम के आयुक्त को तलब किया है.

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.