Friday, Sep 20 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


Jharkhand Monsoon Update: रांची में तीन दिनों से लगातार बारिश से कई क्षेत्रों में जल-जमाव, जानें कब मिलेगी राहत

Jharkhand Monsoon Update: रांची में तीन दिनों से लगातार बारिश से कई क्षेत्रों में जल-जमाव, जानें कब मिलेगी राहत
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही रही है. आईएमडी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र में बने गहरे दबाव के कारण झारखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हुई है. झारखंड विशेष रूप से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है. 

 

रविवार की शाम से शुरू हुई बारिश लगातार 24 घंटे से अधिक तक जारी रही. सोमवार को भी राजधानी रांची में अच्छी-खासी बारिश देखने को मिली. जिसके वजह से सामान्य जीवन प्रभावित रहा. सड़कों पर चार पहिया वाहन ज्यादा और दो पहिया वाहन कम दिखाई दिए.  साथ ही शहर के कई नालियों का पानी सड़क पर आ गया है. कई घरों में नाली का पानी घुसने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

 

सोमवार को साइक्लोनिक सर्कुलेशन ने झारखंड में प्रवेश किया. साइक्लोन का इंटेन्स प्रेशर पुरुलिया, जमशेदपुर, रांची के आसपास केंद्रित था. विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि इंटेन्स प्रेशर के पश्चिम बंगाल और झारखंड में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए, 18 सिंतबर से कमजोर होने की संभावना है. 

 


 

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ फिलहाल डाल्टेनगंज से पार हो रहा है. जिसके वजह से कुछ जिलों जैसे कोडरमा और लातेहार में भी भारी बारिश की प्रबल संभावना है. इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, राज्य के बाकी जिलों में आज रुक-रुक कर बारिश होगी. ऐसी स्थिति फिलहाल आने वाले 24 घंटे तक रहेगी. उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी. अगले 24 घंटों में सूबे के कुछ इलाकों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर कम हो जाएगा. 

 


 

जल जमाव हो तो तुरंत करें इस नंबर पर कॉल

तेज बारिश से कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर सोमवार को पंचशील नगर में जलजमाव की स्थिति का निरीक्षण किया गया और निगम के अभियंताओं को भविष्य में इन क्षेत्रों में जलजमाव नहीं हो, इसके लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि जलजमाव होने पर टॉल फ्री नंबर 18005701235 पर शिकायत दर्ज कराएं.
अधिक खबरें
चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।

हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:22 AM

पिछले 30 दिनों से बिजली संकट का सामना कर रहे रेवाली गांव के ग्रामीणों ने आज हजारीबाग बिजली विभाग के जीएम दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं। ग्रामीणों का कहना है कि पहले उन्हें हजारीबाग के लोहसिंहना फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन हाल में कटकमदाग प्रखंड के पसई गांव के नए पावर ग्रिड से सप्लाई शुरू होने के बाद से स्थिति खराब हो गई है।

लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:15 PM

जिले में चौकीदार के रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित लिखित परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 11:30 बजे तक एक पाली में किया गया

चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:34 PM

चांडिल डैम के जलस्तर में वृद्धि के बाद 50 से अधिक गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस विषय पर ईचागढ़ की पूर्व विधायक दिवंगत साधुचरण महतो की पत्नी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सारथी महतो ने चांडिल के जयदा में आयोजित प्रेस वार्ता में गंभीर आरोप लगाए।

जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:32 PM

चांडिल के ईचागढ़ प्रखंड के कुईडीह गांव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय ने जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए