Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


ED की कार्रवाई के खिलाफ JMM कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक निकाला आक्रोश मार्च

अब गुनाहों का फैसला करने वाली कयामत की रात नजदीक- BJP प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव
ED की कार्रवाई के खिलाफ JMM कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक निकाला आक्रोश मार्च

 


न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आज जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से लेकर राजभवन तक आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और केंद्र की सरकार के खिलाफ विरोध जताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और ईडी झारखंड की राज्य सरकार को प्रताड़ित कर रही है और उन्हें राज्य के विकास कार्यों को करने से रोक रही है. लेकिन सरकार फिर भी अपना काम कर रही हैं जो बीजेपी पचा नहीं पा रही है. 




लगातार 31 जनवरी तक निकाला जाएगा प्रदर्शन- JMM कार्यकर्ता

ईडी के खिलाफ मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक निकाले गए आक्रोश मार्च में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जेएमएम के नेता भी शामिल हुए थे. इस प्रदर्शन में रांची, गुमला और लोहरदगा सहित कई जिला के पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे थे. इसमें गुमला के विधायक भूषण तिर्की भी शामिल हुए. अपने इस विरोध प्रदर्शन में जेएमएम ने कहा कि केंद्र और बीजेपी अगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करना बंद नहीं करती है तो आने वाले चुनावों में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे.

 

वहीं जेएमएम कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम हेमंत से पूछताछ पर ईडी के खिलाफ निकाले गए विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मोरहाबादी मैदान से लेकर राजभवन तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. इस विरोध प्रदर्शन को लेकर जेएमएम कार्यकर्ताओं ने कहा है कि ईडी की कार्रवाई के खिलाफ यह प्रदर्शन पार्टी की तरफ से लगातार 31 जनवरी तक निकाला जाएगा. 

 


 

'एक तो गलती करना, ऊपर से रूवाब झाड़ना'- प्रतुल शाहदेव

इधर, केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ प्रदर्शन पर बीजेपी ने सवाल उठाए है. केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ जेएमएम के आक्रोश प्रदर्शनों को लेकर बीजेपी ने तीखी टिप्पणी की है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि हाल के दिनों में JMM के कार्यकर्ता ईडी के द्वारा मुख्यमंत्री को समन दिए जाने के खिलाफ हरवे, हथियार के साथ आक्रोश प्रदर्शन कर रहे हैं. यह तो वहीं बात हुई कि 'एक तो गलती करना, ऊपर से रूवाब झाड़ना'. ऐसे भी केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ इस तरह का प्रदर्शन पूरे तरीके से गैरकानूनी है और पुलिस को अविलंब कड़ी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करना चाहिए. 




गुनाहों का फैसला करने वाली कयामत की रात नजदीक- प्रतुल

प्रतुल ने आगे कहा कि राज्य की संवैधानिक मशीनरी ध्वस्त हो गई है अब सरकार के इशारे पर सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता जांच में अवरोध पैदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में 70,000 करोड़ का घपला, घोटाला हुआ हैं और अब गुनाहों का फैसला करने वाली कयामत की रात नजदीक आ गई है.

 

अधिक खबरें
सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

20 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से करेंगे भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:28 AM

गृह मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को भोगनाडीह से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. उसके बाद साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंगा तट की पावन धरती पर पहली बार गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.

HC ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता, कहा- सभी स्कूली बसों में महिला शिक्षक या वार्डन रहे
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 AM

झारखंड हाईकोर्ट ने गृह सचिव, महिला बाल विकास सचिव, नगर विकास विभाग के सचिव, रांची उपायुक्त, रांची एसएसपी एवं नगर निगम के आयुक्त को तलब किया है.

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.