Thursday, Oct 17 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
देश-विदेश


आंसू न देने का वादा कर खुद आंसू बहा रहा Johnson And Johnson कंपनी, बेबी पाउडर से कैंसर होने का किया था दावा

कंपनी को इतने रूपए देना होगा हर्जाना
आंसू न देने का वादा कर खुद आंसू बहा रहा Johnson And Johnson कंपनी, बेबी पाउडर से कैंसर होने का किया था दावा

न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: Johnson And Johnson, जिसे बेबी केयर प्रोडक्ट्स के लिए हर घर में जाना जाता है, उसे एक बड़े कानूनी झटके का सामना करना पड़ रहा हैं. Connecticut के रहने वाले इवान प्लॉटकिन ने कंपनी के बेबी पाउडर पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि इसके लंबे समय तक इस्तेमाल से उन्हें Mesothelioma Cancer जैसा खतरनाक बीमारी हो गया था. 
 
कंपनी पर लगे कई गंभीर आरोप
इवान प्लॉटकिन ने 2021 में फेयरफील्ड काउंटी, Connecticut सुपीरियर कोर्ट में मुकदमा दायर किया था. उन्होंने आरोप लगाया कि दशकों तक Johnson And Johnson के टैल्क पाउडर के उपयोग के कारण उन्हें Mesothelioma Cancer हो गया था. उनका कहना था कि बेबी पाउडर में हानिकारक Asbestos फाइबर मौजूद थे, जिससे उन्हें यह दुर्लभ बीमारी हुई. जूरी ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया और Johnson And Johnson को हर्जाना देने का आदेश दिया.
 
 
Johnson And Johnson ने फैसले को बताया गलत
Johnson And Johnson ने इस फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही हैं. कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट एरिक हास ने कहा कि जूरी को इस मामले के कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों को सुनने से रोका गया, जिससे न्याय में देरी हुई. उन्होंने यह भी दावा किया कि वैज्ञानिक शोध में पहले ही साबित हो चुका है कि उनके बेबी टैल्क पाउडर में Asbestos नहीं है और यह सुरक्षित हैं. कंपनी का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगे.
 
भारत में भी कंपनी का बड़ा कारोबार
Johnson And Johnson का भारत में भी बड़ा कारोबार है, जहां यह लंबे समय से बेबी पाउडर और अन्य बेबी केयर उत्पाद बेच रही हैं. भारतीय बाजार में कंपनी का बेबी पाउडर, शैम्पू, साबुन और बेबी ऑयल बड़े पैमाने पर लोकप्रिय हैं. 
 
 
 
 
अधिक खबरें
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक आरोप से बरी, जेल में इंटरव्यू से जुड़ा है मामला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:48 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ी एक बड़ी खबर या रही है. दरअसल, बिश्नोई एक आरोप से मुक्त हुआ है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली के आरोपों से बरी कर दिया गया है, लेकिन उसके खिलाफ धमकाने के मामले की जांच जारी रहेगी. पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए मोहाली कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. जांच टीम ने कहा है कि राजस्थान जेल से कथित तौर पर दिए गए दूसरे टीवी इंटरव्यू के संबंध में दर्ज केस में बिश्नोई द्वारा जबरन वसूली करने का कोई सबूत नहीं है. जांच में पुलिस से जानकारी छिपाने के आरोप से भी उसे मुक्त कर दिया गया है.

मेड ने पेशाब में खाना बनाकर पूरे परिवार को 8 साल तक खिलाया, सच्चाई सामने आने पर हर कोई हैरान
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:20 AM

उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में घटी है. दरअसल यहां काम करने वाली एक नौकरानी पूरे परिवार को 8 साल तक पेशाब मिला हुआ खाना खिलाती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी. इसका खुलासा तब हुआ जब परिवार के सदस्य एक-एक करके बीमार पड़ने लगे और उन्हें लिवर से संबंधित संक्रमण होने लगे. पूरे परिवार ने कई सालों तक इलाज कराया, लेकिन सभी को कुछ न कुछ होता रहा.

MSP Hike: मोदी सरकार ने किसानों को दिया दिवाली का तोहफा, कई फसलों पर MSP बढ़ाने का फैसला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:11 PM

मोदी कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए हैं. मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को 3 फीसदी DA Hike को तोहफा दिया, वहीं, किसानों को भी बड़ा दिवाली गिफ्ट दिया गया है. बता दें कि केंद्रसरकार ने रबी रवि सीजन की फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) में बढ़ोतरी कर दी है. गेंहू की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये और सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है.

मुंबई में अंधेरी में 14 मंजिला इमारत में लगी आग, 3 की मौत
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 3:56 PM

रांची/डेस्क: मुंबई के अंधेरी के इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में एक 14 मंजिला इमारत में आग लग गई. जिस वजह से हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक इमारत में सुबह 8 बजे आग लगी थी. ये आग लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में स्थित रिया पैलेस बिल्डिंग के 10 वें फ्लोर पर लगी थी.

उमर अब्दुल्ला के अलावा पांच अन्य मंत्रियों ने ली शपथ, सुरिंदर सिंह चौधरी बने जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 3:25 PM

केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर को निर्वाचित सरकार व उमर अब्दुल्ला के रूप में मुख्यमंत्री मिल गया है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उमर अब्दुल्ला के अलावा पांच अन्य मंत्रियों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई. वहीं, नौशेरा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक सुरिंदर सिंह चौधरी को उमर अब्दुल्ला की अगुवाई वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. बता दें कि उमर सरकार में छंब सीट से निर्दलीय विधायक सतीश शर्मा को भी मंत्री बनाया गया है.