Friday, Jul 5 2024 | Time 08:34 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: आज प्रदेश के सभी इलाकों में होगी सामान्य बारिश, Alert जारी
झारखंड


जमीन घोटाला मामले में निलंबित IAS छवि रंजन समेत 9 आरोपियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि

जमीन घोटाला मामले में निलंबित IAS छवि रंजन समेत 9 आरोपियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः रांची के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन घोटाला मामले में रांची के पूर्व डीसी और निलंबित IAS ऑफिसर छवि रंजन समेत 9 आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाई गई. सभी आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार (1 जुलाई) को पीएमएलए की विशेष कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सभी आरोपियों की अगली सुनवाई के लिए 8 जुलाई की तिथि निर्धारित की है. 

 


 

आपको बता दें, मामले में ईडी ने 4 मई 2023 को निलंबित आईएएस छवि रंजन को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से वे होटवार (बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार) जेल में बंद है. छवि रंजन के ठिकाने पर ईडी ने 13 और 14 अप्रैल 2023 को छापेमारी की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को ईडी ने बड़गाईं अंचल के उप राजस्वकर्मी भानु प्रताप प्रसाद समेत कई जमीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया था. 
अधिक खबरें
बुंडू में फंगस बीमारी से ग्रस्त बच्चों से मिलने पहुंचे पूर्व मंत्री राजा पीटर
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 10:45 PM

गरीबों के मसीहा के नाम से तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में चर्चित राज्य के पूर्व मंत्री गोपाल कृष्ण पातर आज बुंडू रेफरल अस्पताल पहुंच कर फंगस मरीजों से मिलकर अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में बच्चों में फंगस की बीमारी हो रही है. जिस कारण छोटे बच्चों के पूरे शरीर में फोड़े निकल रहे है, जो बाद में घाव बन जा रहा है. जिस कारण बच्चों को असहनीय पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है.

झुमरा पहाड़ के तलहटी पर बसे गांव में हाथियों का उत्पात, घर को पहुंचाया क्षति
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 10:36 PM

गोमिया प्रखंड के बड़की सीधाबारा पंचायत में झुमरा पहाड़ के तलहटी स्थित गांवों में एक जंगली हाथी ने बुधवार की रात में काफी क्षति पहुंचाई. हाथी ने नावाडीह गांव में खुशी लाल महतो के आवास और आंगनबाड़ी केंद्र को नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों ने हो-हल्ला करके हाथी को खदेड़ दिया, लेकिन हाथी अंबाटांड़ गांव पहुंचकर टिकेश्वर महतो की बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया, जो बेटी की शादी के लिए खरीदी गई थी. इसके बाद हाथी मझली टांड़ गांव पहुंचा और कुंजलाल महतो और राजेश महतो के घरों को क्षति पहुंचाई.

बुंडू में शहीद कॉ परमेश्वर सिंह मुंडा का 35वां शहादत दिवस मनाया गया
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 10:29 PM

जंगल-जमीन व आदिवासी के अधिकारों के लिए लड़ने वाले युवा योद्धा शहीद कॉ परमेश्वर सिंह मुंडा के 35 वें शहादत दिवस पर उनके पैतृक गांव में श्रद्धांजली दी गई. बुंडू में कॉलेज मोड़ से सैकड़ों की संख्या में मार्च किया गया. मार्च में कॉ० परमेश्वर सिंह मुण्डा अमर रहे, नए फौजदारी कानून रद्द करो, रायसा जलाशय परियोजना रद्द करो, कॉरपोरेट-फासीवादी ताकतों को ध्वस्त करो आदि जोरदार नारे लगाए गए. कॉलेज मोड़ स्थित शहीद के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई.

सुनील कुमार श्रीवास्तव बने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के वरीय आप्त सचिव
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 10:18 AM

सेवा निवृत्त सहायक अभियंता सुनील कुमार श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का वरीय आप्त सचिव बनाया गया है. इसको लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है.

पहली बारिश ने खोली पुल निर्माण की पोल, भारी अनियमितता के वजह से बहकर खेत में गई मिट्टी
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 10:07 PM

सतगावां प्रखंड के नावाडीह व कैरी के बीच सकरी नदी पर 9 करोड़ 52 लाख की लागत से बनें पुल निर्माण कार्य में भारी अनियमितता के कारण मुख्य सड़क किनारे भरे गए मिट्टी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. जबकि निर्माण कार्य पूरा होने में मात्र 1 वर्ष ही हुई है और मुख्य सड़क में दी गई मिट्टी व कालीकारण रोड पहले ही बारिश में बहकर खेत व नदी में चला गया. जिससे आवागमन करने वाले लोगों में खतरा बना है. बताया जाता है कि निर्माण होने के बाद उद्घाटन का काम बाकी है और उद्घाटन से पहले ही दी गई मिट्टी पहले पानी में ही बह गई. जिससे लोगों के बीच खतरा बन गया है.