Sunday, Sep 8 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री के झारखंड दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रम में लेंगे भाग
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग में सिलाई, ब्यूटीशियन व अन्य व्यापार के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी

भुक्तभोगियों ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर की कारवाई की मांग
हजारीबाग में सिलाई, ब्यूटीशियन व अन्य व्यापार के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी
प्रशांत शर्मा/न्यूज11 भारत

हजारीबाग/डेस्कः मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के ओरिया ओवरब्रिज के समीप जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट का ऑफिस खोलकर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. महिलाओं से चंदन की खेती, सिलाई, ब्यूटिशियन व अन्य व्यापार के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की गई है. इस संबंध में भुक्तभोगियो ने एसपी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. 

 

आवेदन के अनुसार, सिंघानी चौक स्थित जन सहयोग उत्थान ट्रस्ट नामक संस्था के निर्देशक संतोष कुमार दास उर्फ शोएब रजा उर्फ राज मोबाइल नं 7764997186, ओडिशा सुंदरगढ़ के जगधा झीरपानी निवासी क्रांति कुमार दांगी पिता बिन्देश्वर प्रसाद एवं पदमा ओपी के रोमी सुरजपुरा निवासी सरस्तवती देवी पति नरेश प्रसाद मेहता ने चंदन की खेती, सिलाई, बुनाई, ब्यूटीशियन सिखाने के नाम पर प्रति व्यक्ति फॉर्म 450 रूपये करीब हजारों-हजार लोगों का लिया गया. जिसमें सेंटर बना-बनाकर प्रति सेंटर 100-200 व्यक्ति को जोड़ा गया. करीब इस प्रकार का 70-80 सेंटर खोला गया. सभी सेंटर में चंदन की खेती डीलरशीप के नाम पर ढाई लाख रूपये प्रति व्यक्ति से लिया गया. निर्देशक द्वारा दिए गए समय समाप्त होने के बाद लोग संस्था के कार्यालय गये तो पाया कि संस्था का ताला बंद है. 

 


 

संस्था में पूजा कुमारी, पता-3 नं० गली ओरिया चौक, सोनी देवी पता छडवा निवासी कार्य करती थी. पैसे की मांग करने पर निर्देशक द्वारा उल्टा धमकी दी गयी. सभी महिलाओं से लगभग पचास लाख रूपये से भी ज्यादा की ठगी हुई है. जिसमें से छड़वा निवासी रीना देवी पति विनोद कुमार से दस लाख रूपया, चुरचू निवासी गुंजरी देवी पति वीरेन्द्र राम से 8 लाख 19 हजार रूपये, सिलवार निवासी फुलवा देवी से एक लाख 50 हजार रूपये, बकसपुरा निवासी मंजु देवी से एक लाख 20 हजार रूपये, नगवां निवासी सुमन देवी से दो लाख रूपया, मिथिलेश कुमार से तीन लाख 30 हजार रूपये, नगवां निवासी सुनिता देवी से एक लाख 30 हजार रूपये, किरण देवी से पांच लाख रूपये, रीमा देवी 80 हजार रुपये, संतोष प्रसाद मेहता कटकमसांडी से 55 हजार एवं दीपक कुमार महतो से 50 हजार की ठगी की गई. मुफ्फसिल थाना प्रभारी कुणाल किशोर ने बताया कि किसी भी तरह का आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है.
अधिक खबरें
अवैध कोयला परिवहन की सूचना पर प्रशासन ने टोल प्लाजा पर चलाया जांच अभियान
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 12:13 PM

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार 6 सितंबर को कोयले के अवैध परिवहन के सन्दर्भ में प्राप्त गुप्त सूचना के आलोक में कोयला लदे वाहनों की सघन जांच के लिए खनन विभाग को आदेश दिया गया.

विधायक अंबा की शह पर बहन ने किया खासमहल की जमीन और उसपर बने चांद कोठी के एक हिस्से को कब्जाने की साजिश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 12:01 PM

हजारीबाग शहर के प्राइम लोकेशन डिस्ट्रिक मोड़ चौक पर अवस्थित खास महल के भूखंड पर पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद एंड फैमिली की नजर पड़ गई है, जो इस कीमती जमीन को हथियाना चाहता हैं. यह आरोप शहर के सम्मानित शिक्षक प्रोफेसर अनवर मल्लिक के है जिन्होंने विरोध में आवाज उठाई है और इसे लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय को पांच पृष्ठ वाला एक ज्ञापन भी सौंपा है.

हजारीबाग DC का लगा जनता दरबार, फरियादियों ने लगाई गुहार
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 8:35 PM

उपायुक्त नैन्सी सहाय ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं को सुना. उपायुक्त ने दर्जनों आमजन की समस्याओं व शिकायतों पर संबंधितों को निर्देश दिया. आज के जनता दरबार में शहरी सहित विभिन्न प्रखंडों से 25 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन समर्पित कर समाधान की गुहार लगाई. जिनमें मकान मुआवजा, रोजगार, गंभीर बीमारी में मदद,

रीडिंग कैम्पेन: मेक रूम फॉर अर्ली लर्निंग
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 8:28 PM

जिला समाहरणालय सभागार में "रीडिंग कैम्पेन: मेक रूम फॉर अर्ली लर्निंग" के अंतर्गत आयोजित जिला स्तरीय सेमिनार में प्रारंभिक शिक्षा और पठन कौशल के महत्व पर विशेष जोर दिया गया. शिक्षा परियोजना परिषद, झारखंड द्वारा रूम टू रीड, IPEL और यूनिसेफ के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने पठन कौशल के विकास और बच्चों में पढ़ने की आदत को प्रोत्साहित करने के प्रयासों की सराहना की.

JHARKHAND TRAIN NEWS : आदित्यपुर स्टेशन पर चलने वाले नॉन- इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में किया गया बदलाव
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 7:04 PM

दक्षिण पूर्व रेलवे में चक्रधरपुर मंडल के आदित्यपुर स्टेशन पर चलने वाले नॉन- इंटरलॉकिंग कार्य के कारण निम्नलिखित ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है जिसका विवरण इस प्रकार है-1. दिनांक 07.09.24 से 28.09.24 तक गाड़ी संख्या 08152/ 08151 बरकाकाना- टाटा- बरकाकाना पैसेंजर