Tuesday, Sep 17 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


मुख्यमंत्री Hemant Soren पर अपमानजनक बयान देने मामले में MLA Bhanu Pratap Shahi पर केस दर्ज

भानु प्रताप शाही ने कहा था- हेमंत सोरेन सरकार को गट्टा पकड़ कर उतार दिया जाएगा
मुख्यमंत्री Hemant Soren पर अपमानजनक बयान देने मामले में  MLA Bhanu Pratap Shahi पर केस दर्ज
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राज्य की राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियों ने अपनी सारी ताकतें झोंक दी है है. इस बीच भवनाथपुर विधानसभा सीट से BJP विधायक भानू प्रताप शाही के एक बयान ने राज्य की सियासी सरगर्मी फिर से तेज कर दी है बता दें, विधायक भानु प्रताप शाही ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री Hemant Soren को खरी-खोटी सुना दी हैं.

 

उन्होंने हेमंत सोरेन पर तंज करते हुए कहा है कि हेमंत सोरेन जी मुझे तो आप पर कभी कभी तरस आता है. कि आप प्रदेश के मुख्यमंत्री है. उन्होंने कहा कि प्रदेश का जो मुख्यमंत्री होता है वह किसी जाति, महजब, संप्रदाय का नहीं होता है लेकिन आप लगातार जब भी जरूरत पड़ता है जाति आधारित, धर्म आधारित और संप्रदाय आधारित मुख्यमंत्री बन जाते हैं.

 

उन्होंने कहा कि जब मैने देखा कि ईडी के द्वारा आपकी गिरफ्तारी की बात चल रही थी तो आपने गोंडा थाने में एससी/एसटी के तहत ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कराई और उस समय आप आदिवासी बन गए. और जब मैंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार को गट्टा पकड़ कर उतार दिया जाएगा तो आपको आदिवासी स्मिता जाग गई.  

 


 

भानु प्रताप शाही के खिलाफ केस दर्ज

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ इस बयान को लेकर भानु प्रताप पर केस दर्ज हो गया है. बता दें, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ अपमानजनक बयान देने मामले में उनपर (भानु प्रताप शाही) एससी/एसटी एक्ट के तहत गढ़वा के रमना थाने में केस दर्ज किया गया है.  थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, उनपर यह आरोप लगा है कि उन्होंने राजधानी रांची में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री Hemant Soren को कॉलर पकड़कर कुर्सी से इसलिए उतार दिया जाएगा, क्योंकि वे आदिवासी हैं. 

 


मुझे आज पता चला कि मुख्यमंत्री का भी कोई जात होता है- भानु 

बता दें, एक्स पर एक वीडियो पोस्ट शेयर करते हुए विधायक भानु प्रताप शाही ने सीएम हेमंत को खरी-खरी सुनाई है. उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी मुझे आज पता चला कि मुख्यमंत्री का भी कोई जात होता है. लोहिया जी कहा करते थे जब आप जनप्रतिनिधि बन सार्वजनिक जीवन जीने लगते हैं तो आपकी जाती स्वतः समाप्त हो जानी चाहिए. आप मुख्यमंत्री के कुर्सी पर हैं आलोचना झेलने की क्षमता प्रदान कीजिए. भगवान आपको सदबुद्धि प्रदान करें, आपके मंत्री जी को भी. अबर आपको तो गद्दी छोड़ना ही होगा आप को जितना केस कराना है करवाइए.. अपराध, उग्रवाद, लूट मार, बलात्कार, बालू, कोयला, जमीन लूट के खिलाफ जंग जारी रहेगी. 

अधिक खबरें
सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

20 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से करेंगे भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:28 AM

गृह मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को भोगनाडीह से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. उसके बाद साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंगा तट की पावन धरती पर पहली बार गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.

HC ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता, कहा- सभी स्कूली बसों में महिला शिक्षक या वार्डन रहे
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 AM

झारखंड हाईकोर्ट ने गृह सचिव, महिला बाल विकास सचिव, नगर विकास विभाग के सचिव, रांची उपायुक्त, रांची एसएसपी एवं नगर निगम के आयुक्त को तलब किया है.

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.