Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » हजारीबाग


कारगिल विजय दिवस के मौके पर मशाल जुलूस सह शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम आयोजन

कारगिल विजय दिवस के मौके पर मशाल जुलूस सह शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम आयोजन

प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत


हजारीबाग/डेस्क: भारतीय जनता युवा मोर्चा हजारीबाग जिला अध्यक्ष विकास सिंहा के नेतृत्व में कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या  में मशाल जुलूस सह शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता युवा मोर्चा झारखंड प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष  शशांक राज और कार्यक्रम प्रभारी  दीपक सिंह जी थे.

 

कार्यक्रम में हजारीबाग युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता पुराने समाहरणालय के समीप स्थित धरना स्थल के पास जमा होकर वहां से अपने हाथों में मशाल और तिरंगा झंडा लेकर जुलूस की शक्ल में शहीद स्मारक तक गए.उसके बाद शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित कर शहीदों को नमन करते हुए याद किए. इसके पूर्व डिस्ट्रिक्ट बोर्ड  चौक स्थित अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया. 

 

 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज के दिन मैं माँ भारती के सभी वीर सपूतों को श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूँ जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. कार्यक्रम प्रभारी  दीपक सिंह जी ने कहा कि कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के साहस, शौर्य,पराक्रम व राष्ट्र के प्रति समर्पण का प्रतीक है. हजारीबाग युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय सेना की यह विजयगाथा देशवासियों को सदैव गौरवान्वित करता रहेगा. जिला महामंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 26 जुलाई पूरे भारत में ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. यह वही दिन था जब देश के वीर सपूतों नें पाकिस्तानी सेना के जवानों को कारगिल से खदेड़कर दुर्गम चोटियों पर दोबारा तिरंगा फहराया था. यह दिन हर भारतीय नागरिक के लिए गर्व का दिन है कार्यक्रम के अंत मे असम रैफल्स के वीर योद्धा लदाख में शहीद संदीप पाल के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर तथा उनके घर पर जा कर उनके परिजनों से मिलकर उन्हें बुके और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. 

 

कार्यक्रम में मुख रूप से उदयभान नारायण सिंह, टोनी जैन, बटेश्वर मेहता, मनमीत यादव, राजेश मेहता, अरबिंद कुमार पप्पू, आशीष सोनी, अधिराज नारायण सिंह, अनूप भी वर्मा, पंकज मेहता, निशिकान्त कुमार, विक्रमादित्य कुमार, आतिश सिंह, शिवपाल यादव, अमित गुप्ता, राज कारण पांडेय,राजदीप सिंह, स्वराज सिंह,  पीयूष सिन्हा, अशेष सिन्हा, शशांक सिन्हा, शिबू मेहता, उदय मेहता, नन्द किशोर मेहता, डिम्पल सिंह, राज, ज्योस्तना देवी, पूनम मिश्रा, स्वेता राणा, राकेश राय, अमित कुमार, राजेन्द्र मंडल, तरुण कुमार,सुमन राय, दीपक मेहता, शेर सिंह, महेश अग्रवाल, संजय मेहता, रंजीत पांडेय, शुभम तिवारी आदि सैकड़ो युवा मोर्चा के कार्यकर्ता  इस कार्यक्रम में शामिल थे.
अधिक खबरें
अवैध कोयला परिवहन की सूचना पर प्रशासन ने टोल प्लाजा पर चलाया जांच अभियान
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 12:13 PM

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार 6 सितंबर को कोयले के अवैध परिवहन के सन्दर्भ में प्राप्त गुप्त सूचना के आलोक में कोयला लदे वाहनों की सघन जांच के लिए खनन विभाग को आदेश दिया गया.

विधायक अंबा की शह पर बहन ने किया खासमहल की जमीन और उसपर बने चांद कोठी के एक हिस्से को कब्जाने की साजिश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 12:01 PM

हजारीबाग शहर के प्राइम लोकेशन डिस्ट्रिक मोड़ चौक पर अवस्थित खास महल के भूखंड पर पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद एंड फैमिली की नजर पड़ गई है, जो इस कीमती जमीन को हथियाना चाहता हैं. यह आरोप शहर के सम्मानित शिक्षक प्रोफेसर अनवर मल्लिक के है जिन्होंने विरोध में आवाज उठाई है और इसे लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय को पांच पृष्ठ वाला एक ज्ञापन भी सौंपा है.

हजारीबाग DC का लगा जनता दरबार, फरियादियों ने लगाई गुहार
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 8:35 PM

उपायुक्त नैन्सी सहाय ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं को सुना. उपायुक्त ने दर्जनों आमजन की समस्याओं व शिकायतों पर संबंधितों को निर्देश दिया. आज के जनता दरबार में शहरी सहित विभिन्न प्रखंडों से 25 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन समर्पित कर समाधान की गुहार लगाई. जिनमें मकान मुआवजा, रोजगार, गंभीर बीमारी में मदद,

रीडिंग कैम्पेन: मेक रूम फॉर अर्ली लर्निंग
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 8:28 PM

जिला समाहरणालय सभागार में "रीडिंग कैम्पेन: मेक रूम फॉर अर्ली लर्निंग" के अंतर्गत आयोजित जिला स्तरीय सेमिनार में प्रारंभिक शिक्षा और पठन कौशल के महत्व पर विशेष जोर दिया गया. शिक्षा परियोजना परिषद, झारखंड द्वारा रूम टू रीड, IPEL और यूनिसेफ के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने पठन कौशल के विकास और बच्चों में पढ़ने की आदत को प्रोत्साहित करने के प्रयासों की सराहना की.

JHARKHAND TRAIN NEWS : आदित्यपुर स्टेशन पर चलने वाले नॉन- इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में किया गया बदलाव
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 7:04 PM

दक्षिण पूर्व रेलवे में चक्रधरपुर मंडल के आदित्यपुर स्टेशन पर चलने वाले नॉन- इंटरलॉकिंग कार्य के कारण निम्नलिखित ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है जिसका विवरण इस प्रकार है-1. दिनांक 07.09.24 से 28.09.24 तक गाड़ी संख्या 08152/ 08151 बरकाकाना- टाटा- बरकाकाना पैसेंजर