Thursday, Jul 4 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
 logo img
  • राज्यपाल ने 12 बजे इंडिया गठबंधन के नेताओं को बुलाया
  • राज्यपाल ने 12 बजे इंडिया गठबंधन के नेताओं को बुलाया
  • ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की हुई मौत
  • सिमडेगा में दो ट्रकों में हुई टक्कर, NH 143 दो घंटे रहा जाम
  • ट्रक में छिपा कर ले जा रहे थे 'गुटखे' का जखीरा, लगभग 14 लाख का माल हिरणपुर पुलिस ने पकड़ा
  • जहरीले सांप के काटने से दो लोगों की हालत हुई गंभीर
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
खेल


ऐसे लोग मुझे एक परसेंट भी नहीं जानते हैं, विश्वकप जीतने के बाद हार्दिक ने खुल कर बताया अपनी पीड़ा, हुए भावुक

 ऐसे लोग मुझे एक परसेंट भी नहीं जानते हैं, विश्वकप जीतने के बाद हार्दिक ने खुल कर बताया अपनी पीड़ा, हुए भावुक

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- भारतीय टीम ने शनिवार को हुए केंसिंग्टन ओवल में खेले गए फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हरा कर टी 20 विश्वकप अपने नाम कर लिया है. दुसरी बार भारत ने विश्व कप अपने नाम किया है. इसके पहले भारत ने 2007 में यह खिताब जीता था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत में हार्दिक पांड्या की अहम भुमिका रही है. फाइनल मुकाबले में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की है. 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए हैं. हार्दिक ने इस मैच में हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, व रबाडा का विकेट लिया है. बता दें कि पिछले आईपीएल में हार्दिक को रोहित शर्मा के जगह मुंबई इंडियंस का कैप्टेन बना देने से उन्हें काफी हूटिंग का सामना करना पड़ा था. मुंबई और खुद के खराब प्रदर्शन के वजह से हार्दिक आईपीएल में दर्शकों के निशाने पर थे. लेकिन कल फाइनल के दौरान हार्दिक ने जो कर दिखाया वो काबिल ए तारीफ था. मैच जितने के बाद हार्दिक पांड्या काफी इमोशनल हो गए थे. उन्होने कहा कि मै हमेशा से गरिमा में जीना चाहता हूं. जो लोग मुझे एक पर्सेंट भी नहीं जानते, कई लोगों ने क्या कुछ नहीं कहा पर कोई बात नहीं मेरा मानना है कि शब्दों से जवाब देना उचित नहीं होता, हालात जवाब देते हैं. खराब समय हमेशा नहीं होता, चाहें आप जीते  या हारें गरिमा को बनाए रखना बहुत जरूरी है. उन्होने कहा कि प्रशंसकों को शालीनता से रहना सीखना होगा. हमें बेहतर आचरण रखना चाहिए, हमें खुशी है कि अब वो भी खुश होंगे. बहुत कम लोग को एसी जिंदगी बदलने का मौका मिलता है, दांव उल्टा भी पड़ सकता था पर मैं आधा भरा गिलास देखता हूं, खाली नहीं. 

हार्दिक ने कहा कि मैं हमेशा से अपने स्कील पर भरोसा करता हूं, यह समय हमारी किस्मत में लिखा था, भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज रोहित और विराट इस जीत के हकदार हैं. उनके साथ खेलने में काफी मजा आया. बता दें कि रोहित शर्मा के सन्यास लेने के बाद हार्दिक पांड्या को इस प्ररूप का कप्तान बनाया जा सकता है. अगला विश्वकप 2026 में भारत- श्रीलंका में खेला जाना है. 

 


 
अधिक खबरें
भारतीय टीम की वतन वापसी के लिए बारबाडोस पहुंचा एयर इंड‍िया का स्पेशल व‍िमान, सामने आया Video
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 1:53 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का देशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं बता दें, 29 जून को बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टीम इंडिया ने फिर से इतिहास रचते हुए दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया.

विपक्ष नहीं बल्कि पदक पर निशाना साधेंगी बीजेपी विधायक, ओलंपिक खेलने के लिए तैयार हैं देश की पहली विधायक
जुलाई 01, 2024 | 01 Jul 2024 | 3:55 PM

26 जुलाई से 11 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. फ्रांस के खूबसूरत शहर पेरिस में होने वाले इस आयोजन में दुनिया भर की टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारतीय खिलाड़ियों से ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

World Cup जीतने के बाद बारबाडोस में बुरी फंसी टीम इंडिया, होटल के कमरे में बंद हुए खिलाड़ी
जुलाई 01, 2024 | 01 Jul 2024 | 2:57 PM

पिछले 17 सालों से चले आ रहे सूखे को खत्म करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को रोमांचक मुकाबले में हराकर ICC T20 विश्व कप में अपना कब्जा जमा लिया है. टीम इंडिया के इस शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है.

Team India को लगा एक और झटका, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद रवींद्र जडेजा ने किया संन्यास का ऐलान
जून 30, 2024 | 30 Jun 2024 | 6:28 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की जीत के बाद से पूरा देश जश्न में डूब गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 11 साल बाद ट्रॉफी का सूखा खत्म करते हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इस जश्न के साथ भारतीय फैंस को एक-एक करके तीन झटके लगे है. भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट से संन्यास के बाद अब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

1983 से 2024 तक  Team India के चार वर्ल्ड कप जीतने में इन चार कोच की रही है अहम भुमिका
जून 30, 2024 | 30 Jun 2024 | 4:44 PM

3 साल के बाद एक बर फिर से आईसीसी ने एक बड़ा खिताब फिर से अपना कब्जा कर लिया है. पिछली बार 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत मिली ती. 2014 को वर्ल्ड कप फाइनल व 2023 के फाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी पर कप उठाने का सुनहरा मौका हाथ नहीं लग पाया था.