Sunday, Jul 7 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


विपक्ष नहीं बल्कि पदक पर निशाना साधेंगी बीजेपी विधायक, ओलंपिक खेलने के लिए तैयार हैं देश की पहली विधायक

विपक्ष नहीं बल्कि पदक पर निशाना साधेंगी बीजेपी विधायक, ओलंपिक खेलने के लिए तैयार हैं देश की पहली विधायक

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: 26 जुलाई से 11 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. फ्रांस के खूबसूरत शहर पेरिस में होने वाले इस आयोजन में दुनिया भर की टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारतीय खिलाड़ियों से ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. जापान में खेले गये पिछले ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन पहले की तुलना में काफी बेहतर हुआ था. भारत ने 1 गोल्ड और 2 सिल्वर समेत कुल 7 मेडल अपने नाम किये थे. टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा के बाद अब सभी भारतीय की निगाहें ओलंपिक में प्रदर्शन पर टिकी हैं. लेकिन इस बार का ओलंपिक सभी भारतीय के लिए बेहद खास है.

 

दरअसल देश में पहली बार कोई विधायक ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है. जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह का चयन ओलंपिक में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता के लिए हुआ है. इसी के साथ वो बिहार की भी पहली एथलीट बन गयी हैं जिनका चयन ओलंपिक के लिए हुआ है.

 

राजनीति में आने से पहले श्रेयसी सिंह निशानेबाजी में कमाल कर चुकी हैं. श्रेयसी वर्ष 2014 में ग्लासगों में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक, एशियाई खेलों में कांस्य पदक, वर्ष 2018 में ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए राष्ट्रपति ने अर्जुन अवार्ड से सम्मानित भी किया था.

 

वर्ष 2020 में श्रेयसी ने राजनीति की ओर कदम रखा और बीजेपी में शामिल हुईं. पार्टी ने जमुई सीट से चुनावी मैदान में उतारा और उन्होंने जीत भी हासिल की. विधायक बनने के बाद भी श्रेयसी ने निशानेबाजी का अभ्यास नहीं छोड़ा. इसी का परिणाम है कि वो देश की पहली महिला विधायक बनने जा रही हैं जो ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी.

 

श्रेयसी के पिता सांसद और केंद्र में मंत्री रहे वहीं उनकी मां भी सांसद रहीं. अब पूरे देश की नज़रें इस युवा विधायक पर टिकी रहेंगी. श्रेयसी के कंधे पर ओलंपिक खेलों में भारत को पदक दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.
अधिक खबरें
Girlfriend के साथ बाजार में मस्ती कर रहा था पति, देखकर पत्नी ने सड़क पर ही शुरु कर दी मारपीट..
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 8:29 PM

ग्वालियर में गर्लफ्रेंड के साथ घुम रहा था पति, पत्नी ने देख लिया और हो गया कांड. पत्नी ने बीच सड़क पर ही गर्लफ्रेंड और पति की पिटाई शुरु कर दी. फिर पति ने भी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर पत्नी को पीट दिया.

SURAT: पांच मंजिला इमारत गिरने से कई लोग दबे, राहत व बचाव कार्य जारी
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 7:10 PM

गुजरात के सूरत से एक 5 मंजिला इमारत गिरने की खबर सामने आ रही है. सूरत महानगरपालिका के अंतर्गत एक पाली गांव में ये इमारत गिरी है. इसमें कई लोग दब गए हैं

क्लास के अंदर जाते समय स्कूल के गैलरी में बेहोश होकर गिरा छात्र, हुई मौत..
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 6:38 PM

स्कूल में पढ़ने वाला एक 16 साल का किशोर अचानक से गिर कर बेहोश हो गया फिर अचानक से उसकी मौत हो गई. बच्चे के गिरने के बाद आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया फिर वहां उसे डॉक्टरों के द्वारा मौत करार दे दिया गया.

भारी बारिश के वजह से स्थगित की गई अमरनाथ यात्रा, एहतियात के तौर पर लिया गया निर्णय
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 5:44 PM

भारी बारिश के वजह से शनिवार को अमरनाथ यात्रा को दोनों मार्गों पर अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि कल रात से बालटाल और पहलगाम मार्गों पर रुक-रुक कर भारी बारिश हो रही है. तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियात के तौर पर यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि 3,800 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर में प्राकृतिक रूप से निर्मित बर्फ के शिवलिंग के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 1.50 लाख से अधिक हो गई है. अमरनाथ यात्रा 29 जून को नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल मार्गों से शुरू हुई थी.

Paper Leak मामले में बनेगा कड़ा कानून, 1 करोड़ जुर्माना के साथ 10 साल तक की हो सकती है जेल
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 5:13 AM

देश में पिछले कुछ सालों से पेपर लीक का मामला जोरों पर है. इस बीच महाराष्ट्र सरकार एक कड़ा कानून बनाने का फैसला लिया है. इसके साख परीक्षा में गलत साधनों के इस्तेमाल पर भी रोक लगाई जा रही है. यह बिल मुख्यता नौकरी वाली परीक्षाओं के लिए लागू होगी.