Friday, Sep 20 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


सुप्रीम कोर्ट ने चीनी नागरिक की जमानत याचिका को किया खारिज, गंभीर आरोपों पर उठाए सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने चीनी नागरिक की जमानत याचिका को किया खारिज, गंभीर आरोपों पर उठाए सवाल

 न्यूज़ 11 भारत 


रांची/डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने एक चीनी नागरिक, जो अंतरराष्ट्रीय आपराधिक गिरोह संचालित करने के आरोप में गिरफ्तार है, को जमानत देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि आरोप गंभीर हैं और आरोपी को छह महीने बाद हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन करने की अनुमति दी है.


आरोपों की गंभीरता पर जोर


चीनी नागरिक रायन उर्फ रेन चाओ पर आरोप है कि वह भारत में वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी रुका और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा. उच्च न्यायालय ने पहले उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उसने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.


कोर्ट की टिप्पणियां


मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ और अन्य न्यायाधीशों की बेंच ने कहा कि अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत याचिका पर विचार नहीं किया जा सकता. आरोपी की ओर से पेश हुए वकील ने 18 महीने से अधिक समय तक जेल में रहने का हवाला दिया, लेकिन कोर्ट ने इसे जमानत का मामला नहीं माना.


यह भी पढ़े:सेंट्रल टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि


गिरफ्तारी और बरामदगी


रेन चाओ को 9 जुलाई 2022 को नोएडा पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने एक फाइव स्टार होटल में छापेमारी के दौरान उसकी BMW कार, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, लैपटॉप, मोबाइल फोन और पासपोर्ट जैसी कई वस्तुएं बरामद की थीं.

अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.