Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » धनबाद


बच्चों ने छोड़ा साथ, डालसा ने थामा हाथ

बच्चों ने छोड़ा साथ, डालसा ने थामा हाथ
महेश कुमार/न्यूज़11 भारत

धनबाद/डेस्क: अपने बच्चों के इंतजार में पांच  दिनों से दर्द से कराह रही वृद्धा तेलीपाड़ा निवासी सावित्री देवी को आखिरकार आज डालसा का सहारा मिला. अखबार में छपी खबर को पढ़कर धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा ने मामले में स्वत संज्ञान लिया और डालसा सचिव सह अवर न्यायाधीश राकेश रोशन को निर्देश दिया कि वृद्धा का समुचित इलाज कराया जाए. निर्देश के आलोक में शनिवार को धनबाद के अवर न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राकेश रोशन, डिप्टी चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल अजय कुमार भट्ट वृद्धा सावित्री देवी ऊर्फ  सबिता देवी का हाल-चाल लेने और उन्हें समुचित इलाज की व्यवस्था करने अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने आर्थोपेडिक विभाग के डॉक्टर व अस्पताल  अधीक्षक को समुचित इलाज का निर्देश दिया. 

 

बताते हैं कि वृद्धा सावित्री देवी पांच  दिनों से अपने बच्चों के इंतजार में दर्द से कराह रही थी उसके शरीर में खून की काफी कमी थी जिस कारण उसकी सर्जरी नहीं हो पा रही थी सोमवार को सावित्री देवी को उनका पोता दीपक ओपीडी में छोड़कर चला गया था सावित्री के कमर की हड्डी टूटी हुई है  अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टरों ने उन्हें फर्स्ट एड दिया था और अस्पताल में भर्ती किया था डॉक्टर परिजनों का सर्जरी के लिए इंतजार कर रहे थे परंतु कोई नहीं पहुंचा.

 

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अवर न्यायाधीश राकेश रोशन ने कहा कि यदि वृद्ध सावित्री देवी के घर से उनके परिजन आकर उन्हें नहीं ले जाते हैं तो डालसा उन्हें समुचित देखभाल और रखने के लिए वृद्ध आश्रम में भेजेगा उन्हें मिलने वाले सरकारी सभी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि वृद्धा का समुचित देखभाल करने के लिए पैरा लीगल वालंटियर को भी नियुक्त किया गया है जो समय-समय पर डालसा को इसकी रिपोर्ट सौपेंगे.
अधिक खबरें
इलाज नि:शुल्क, पर बाहर से खरीदने पड़ रहे है ज्यादातर दवाएं
सितम्बर 05, 2024 | 05 Sep 2024 | 10:21 AM

धनबाद जिले के सबसे बड़े अस्पताल एसएनएमएमसीएच में मरीजों को दवा के अभाव से जूझना पड़ रहा है. डॉक्टर द्वारा लिखी दवा लेने में ओपीडी मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि लगातार दवा का अभाव से मरीजों को जेबें ढीली करनी पड़ रही है

रक्तदान शिविर से 20 यूनिट रक्त संग्रह
सितम्बर 01, 2024 | 01 Sep 2024 | 7:27 PM

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी धनबाद एवं शरबत दा भला सेवा सोसाइटी गुरु सिंह सभा जोड़ाफाटक रोड धनबाद के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को जोड़ा फाटक छोटा गुरुद्वारा के सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर से 20 यूनिट रक्त संग्रह किया गया.

अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा का मनाया गया स्थापना दिवस समारोह, समाजसेवी लाल बाबू सिंह हुए उपस्थित
सितम्बर 01, 2024 | 01 Sep 2024 | 9:14 AM

धनबाद के बेकारबांध में अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया

एडवा सिंदरी का एक प्रतिनिधि मंडल आज एसडीपीओ से मिलकर पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा
अगस्त 29, 2024 | 29 Aug 2024 | 3:51 PM

सिंदरी क्षेत्र में लगातार आपराधिक घटनाओं से चिंता व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति (एडवा) सिंदरी का एक प्रतिनिधि मंडल आज एसडीपीओ सिंदरी भूपेंद्र राउत से मिला और वार्ता कर पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा. पत्र में कहा गया है कि रांगामाटी क्षेत्र में लगातार अपराधिक घटनाएं हो रही है चोरी जैसी घटनाएं तो आम बात हो गई है

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में इच्छुक प्रत्याशी भर रहे है आवेदन
अगस्त 27, 2024 | 27 Aug 2024 | 10:28 PM

झारखंड के सिरहाने पर विधानसभा चुनाव है हर पार्टी अपना अपना बेहतर उम्मीदवार को लेकर आकलन करना शुरू कर दिया. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने इच्छुक प्रत्याशियों की विचार जानने के लिए 23 मार्च से लेकर 28 अगस्त शाम 4 बजे तक आवेदन देने का समय अवधि तय किया. अभियान शुरू किया कोयला नगरी धनबाद में अभी तक छ: विधानसभा से 37 इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन दिया है, जिसमे से पूरे झारखंड में धनबाद नंबर 1 पर है. यहां उम्मीदवारों की संख्या सबसे ज्यादा है.