Thursday, Oct 17 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
क्राइम


हत्या केस के अनुसंधानकर्ता का होगा क्रॉस एग्जामिन, बचाव पक्ष करेगा क्रॉस एग्जामिन

हत्या केस के अनुसंधानकर्ता का होगा क्रॉस एग्जामिन, बचाव पक्ष करेगा क्रॉस एग्जामिन
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: हत्या केस के अनुसंधानकर्ता का क्रॉस एग्जामिन होगा. क्रॉस एग्जामिनेशन में बचाव पक्ष क्रॉस एग्जामिन करेगा. अपर न्याययुक्त संजीव झा की कोर्ट ने इजाजत दे दी है. आरोपी के द्वारा याचिका दाखिल कर कोर्ट से अनुमति मांगी थी. 

 

बता दें कि हत्या का मामला साल 2019 का है जो तमाड़ थाना क्षेत्र का है. अनुज मुंडा की हत्या दावली से मारकर की गई थी. हत्या का आरोप बुधन लाल सिंह मुंडा पर है. आरोपी बुधन लाल सिंह मुंडा की पत्नी से मृतक अनुज मुंडा का अवैध संबंध की आशंका था.  

 

रात के वक्त बुधन लाल सिंह मुंडा की पत्नी ने अनुज मुंडा से फोन पर बात करते हुए घर से निकली और मिलने पहुंच गई. पीछे से पति बुधन लाल सिंह मुंडा भी पहुंचा और दावली से मारकर अनुज मुंडा की हत्या कर दी थी. हत्या की घटना के बाद तमाड़ पुलिस ने 27 जून 2019 को आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. तभी से आरोपी जेल में बंद है. 

 

मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 13 चार्जशीटेड गवाह बनाया गया है. जिसमें अनुसंधानकर्ता समेत 7 गवाहों की गवाही हो चुकी है. अनुसंधानकर्ता का बचाव पक्ष की ओर से क्रॉस एग्जामिन नहीं हो सका था. लिहाजा crpc 311 की याचिका दाखिल कर कोर्ट से अनुसंधानकर्ता का क्रॉस एग्जामिन के लिए अनुमति मांगा गया था. जिसे अपर न्याययुक्त संजीव झा की कोर्ट ने अनुमति दे दी है. 
अधिक खबरें
हत्या केस के अनुसंधानकर्ता का होगा क्रॉस एग्जामिन, बचाव पक्ष करेगा क्रॉस एग्जामिन
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 12:03 PM

हत्या केस के अनुसंधानकर्ता का क्रॉस एग्जामिन होगा. क्रॉस एग्जामिनेशन में बचाव पक्ष क्रॉस एग्जामिन करेगा. अपर न्याययुक्त संजीव झा की कोर्ट ने इजाजत दे दी है. आरोपी के द्वारा याचिका दाखिल कर कोर्ट से अनुमति मांगी थी.

50000 की सरकारी सहायता का झांसा दे व्यक्ति ने किया नवजात शिशु को अगवा, वजह सुन लोग हुए हैरान
अक्तूबर 15, 2024 | 15 Oct 2024 | 7:49 AM

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के एक अस्पताल से एक नवजात बच्ची का किडनैप हुआ था, जिसके कुछ दिन बाद किडनैप की गई नवजात बच्ची को चित्रकूट पुलिस ने रविवार को सुरक्षित बचा लिया हैं.

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 7:37 PM

रांची/डेस्क: उत्तर प्रदेश से फिर एक बाद दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामला इस बार कौशांबी जिले में नाबालिग के साथ हुई दुष्कर्म की है. सामने आई खबर के अनुसार नाबालिक पीड़िता बच्ची दुर्गा मंदिर से भंडारा खा कर वापस लौट रही थी.

लॉरेंस बिश्नोई का झारखंड कनेक्शन:अब छत्तीसगढ़ पुलिस की रडार पर लॉरेंस बिश्नोई का खास अमन साहू
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 12:58 PM

लॉरेंस विश्नोई का खास अमन साहू अब छत्तीसगढ़ पुलिस के रडार पर है. झारखंड के चाईबासा जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को चाईबासा जेल से छत्तीसगढ़ पुलिस अपने साथ ले गई.

पानी और केमिकल से नोट बनाने की ट्रिक से युवक को लगाया साढ़े 5 लाख का चूना
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 11:19 AM

भोपाल में नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ हैं. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो नकली नोट बनाकर ठगी का कारोबार चला रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने नकली नोट बनाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 5 लाख 60 हजार रुपये की ठगी भी की थी.