Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » कोडरमा


सतगावां के चार पंचायतों में पानी के सप्लाई 10 दिनों से बंद

सतगावां के चार पंचायतों में पानी के सप्लाई 10 दिनों से बंद

विकाश पांडेय/न्यूज11 भारत


सतगावां/डेस्कः- सतगावां प्रखण्ड के बासोडीह पंचायत,समलडीह पंचायत,शिवपुर पंचायत और टेहरो पंचायत में संविदा कर्मचारियों ने मानदेय नही मिलने के कारण पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है.जिससे इन पंचायत के ग्रामीण काफी परेशान हैं!पेयजल के लिए भटक रहे हैं! ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मियों ने कहा की हमलोग वर्षों से विभाग में कार्य कर रहे हैं लेकिन आजतक समय पर मानदेय नही दिया जाता है और वर्तमान समय मे पिछले एक साल से मानदेय नही दिया गया है जिससे हमारे परिवार के पास भुखमरी की स्थिति आ गई है इस संबंध में जलापूर्ति विभाग के सहायक अभियंता को इनलोगो ने मानदेय को लेकर मानदेय देने की गुहार लगाया.कर्मियों ने कहा की इस भीषण गर्मी में भी हमलोग दिनरात रहकर क्षेत्र में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से कर रहे हैं आखिर हमलोग कितना दिन बिना मानदेय के घर परिवार को चलाएंगे.

 
अधिक खबरें
कोडरमा में भी होगा वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज, स्कूली बच्चों ने किया पारसनाथ स्टेशन तक का सफर
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 6:29 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रांची एयरपोर्ट से देश के लोगों को 6 नए वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है. इसमें से दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन कोडरमा के रास्ते होगा. इसमें गया-हावड़ा वंदे भारत और टाटानगर-पटना वंदे भारत कोडरमा के रास्ते चलेगी और यह दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस का कोडरमा स्टेशन पर स्टॉपेज सुनिश्चित किया गया. उद्घाटन के बाद गया-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के कोडरमा पहुचने पर स्वागत किया गया. इस मौके पर रेलवे की ओर से एक विशेष कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा ने हिंदी दिवस पर संदेश कार्यक्रम का किया आयोजन
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:59 PM

मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा ने हिंदी दिवस को ले शनिवार को एड्डी बांग्ला रोड स्थित एजुकेयर ट्यूशन क्लासेस में हिंदी दिवस पर संदेश कार्यक्रम का किया आयोजन. विषय प्रवेश करवाते हुए प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष सारिका लड्ढा ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं, और यह बच्चे आने वाले समय में एक नया इतिहास गढ़ने का काम करेंगे. इसी उद्देश्य को लेकर मारवाड़ी युवा मंच इस तरह का आयोजन कर रही है. आज अंग्रेजी शिक्षा की ओर बच्चे अग्रसर हो रहे हैं. शिक्षा के प्रति केवल अंग्रेजी ही नहीं अपनी मातृभाषा हिंदी पर भी बच्चों के साथ-साथ युवाओं और बालिकाओं को हिंदी के प्रयोग- प्रसार जैसे आयोजन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

बी आर इंटरनेशनल स्कूल, चाराडीह में हिंदी दिवस का आयोजन
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:21 PM

बीआर इंटरनेशनल स्कूल, चाराडीह में आज हिंदी दिवस बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के उपप्रधानाचार्य नवल किशोर आनंद के स्वागत भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने हिंदी भाषा के महत्व और इसके संवर्धन की आवश्यकता पर जोर दिया. इसके बाद, कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. नन्हे कवियों ने अपनी सुरीली कविताओं से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और हिंदी भाषा के प्रति अपने प्रेम का प्रदर्शन किया.

प्रखण्ड स्तरीय खेलो झारखण्ड प्रतियोगिता संपन्न
सितम्बर 12, 2024 | 12 Sep 2024 | 7:50 AM

सतगावां प्रखण्ड के नासरगंज स्थित ब्लॉक मैदान में बुधवार को प्रखण्ड स्तरीय खेलो झारखण्ड प्रतियोगिता 2024-25 का आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र एवं छात्राएं अंडर 14,17,19 बालक एवं बालिका खोखो,कब्बडी, फुटबॉल,हॉकी,दौड़, लम्बी

डायरिया के चपेट में आने से दर्जनों बीमार, आधा दर्जन गंभीर
सितम्बर 12, 2024 | 12 Sep 2024 | 7:46 AM

कोडरमा जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के मरचोई पंचायत के पूर्णाडीह गांव में मंगलवार को देर शाम दर्जनों लोग डायरिया की चपेट में आ गए.इससे उनकी स्थिति गंभीर हो गई. आनन-फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर आशीष कुमार यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंचकर