Thursday, Oct 17 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में लो डिप्रेशन का असर, कोल्हान और संताल परगना में हो सकती है हल्के मध्यम दर्जे की बारिश
  • शौच के लिए जा रहे व्यक्ति को हाथियों के झुंड ने पटका, मौके पर हुई मौत
  • सुरक्षा चक्रव्यूह के बीच होगा सिमडेगा जिला में विधानसभा चुनाव का मतदान
  • सुरक्षा चक्रव्यूह के बीच होगा सिमडेगा जिला में विधानसभा चुनाव का मतदान
  • जमशेदपुर में बढ़ा अपराध, जुआ विवाद में गोलीबारी, एक युवक हुआ घायल
  • जमशेदपुर में बढ़ा अपराध, जुआ विवाद में गोलीबारी, एक युवक हुआ घायल
  • झारखंड BJP की पहली सूची में 40 नाम, आज ऐलान संभव
  • गुजरात में भूकंप के झटके हुए महसूस, लोगों के बीच मची अफरा-तफरी, जानें कैसे किया जाता है भूकंप का माप?
  • Goddess of Justice statue: अब 'अंधा' नहीं कानून! 'न्याय की देवी' के आंखों से हटी पट्टी, हाथ में तलवार की जगह नजर आया संविधान
  • झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रांची में 23 नवंबर तक रहेगी निषेधाज्ञा
देश-विदेश


सिर्फ रोने के नहीं बल्कि सोने के भी मिलते है पैसे, जानें दुनियाभर की अजीबों-गरीब नौकरियों से जुड़ी सारी जानकारी

सिर्फ रोने के नहीं बल्कि सोने के भी मिलते है पैसे, जानें दुनियाभर की अजीबों-गरीब नौकरियों से जुड़ी सारी जानकारी

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: हम सभी जानते है कि पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत, लंबा कामकाजी समय और योग्यताएं जरूरी होती है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बिना पसीना बहाए भी लाखों रुपये कमाए जा सकते हैं? दुनियाभर में ऐसी बहुत सी नौकरियां भी हैं, जिनमें न तो भारी शारीरिक मेहनत की जरूरत होती है और न ही विशेष शैक्षिक योग्यता की लेकिन फिर भी इनसे मोटी सैलरी मिलती हैं. चलिए आपको दुनिया की कुछ अजीबोगरीब नौकरियों से रूबरू कराते हैं, जो शायद आपको चौंका देंगी.

 

Passenger Pusher

जापान के मेट्रो स्टेशन के दृश्य आपने देखे होंगे, जहां ट्रेनें इतनी भीड़भाड़ वाली होती है कि दरवाजे बंद करना भी मुश्किल हो जाता हैं. इसी काम के लिए जापान में "Passenger Pusher" नियुक्त किए जाते हैं. इनका काम होता है यात्रियों को धकेलकर ट्रेन के अंदर भेजना ताकि दरवाजे बंद हो सकें. Tokyo, New York और Beijing जैसे शहरों में यह 'ओशिया' कहलाते हैं. इस काम के लिए भी एक सम्मानजनक वेतन मिलता हैं.

 

Professional Curer (Line Stander)

अगर आपको घंटों लाइन में खड़े रहना पसंद है, तो यह नौकरी आपके लिए हैं. Professional Curer का काम किसी और के लिए लंबी कतारों में खड़ा होना होता हैं. विदेशों में यह नौकरी इतनी प्रचलित है कि लोग दिन भर लाइन में खड़े होकर 16,000 रुपये तक कमा सकते हैं. चाहे टिकट हो या कोई अन्य जरूरी दस्तावेज, आपके लिए यह व्यक्ति लाइन में खड़ा होकर आपकी जगह बचाता हैं.

 

Panda Nanny

चीन में Panda Keeper और Panda Nanny की नौकरी बहुत लोकप्रिय हैं. इसमें आपको एक पांडा की देखभाल करनी होती है, जैसे उसे खिलाना, सुलाना और उसे समय-समय पर गले लगाना. पांडा की मासूमियत और क्यूटनेस के साथ समय बिताकर पैसा कमाना शायद इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. यहां की Panda Nanny को अच्छी-खासी सैलरी मिलती हैं.

 

Professional Morning

दक्षिण पूर्व एशिया में अंतिम संस्कार के दौरान रोने के लिए भी पैसे दिए जाते हैं. यह परंपरा वहां सदियों पुरानी है, जहां मृत व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए प्रोफेशनल रोने वाले बुलाए जाते हैं. यह लोग अंतिम संस्कार में शोक व्यक्त करते है और इसके बदले में उन्हें पैसे मिलते हैं.

 

Boyfriend On Rent

जापान में लड़कियां अपना अकेलापन दूर करने के लिए किराये पर बॉयफ्रेंड रखती हैं. इसमें किसी विशेष शैक्षिक योग्यता की जरूरत नहीं होती, बस कुछ व्यक्तिगत गुणों की मांग होती हैं. यह नौकरी तेजी से लोकप्रिय हो रही है और इसमें बॉयफ्रेंड बनने के लिए अच्छी सैलरी मिलती हैं.

 

Professional Sleeper

सोकर पैसे कमाना शायद सपने जैसा लगे, लेकिन यह सच हैं. कई मैट्रेस कंपनियां और नींद पर रिसर्च करने वाले संस्थान प्रोफेशनल स्लीपर हायर करते हैं. उनका काम होता है कंपनी द्वारा बनाए गए गद्दों और तकियों पर सोकर उनका रिव्यू देना. सोने के बदले अच्छी सैलरी मिलना शायद हर किसी का सपना होता हैं.

 

Teddy Repair Technician

अगर आपके टेडी बेयर का हाथ या आंख निकल गई है, तो उसके लिए भी एक सर्जन मौजूद हैं. कई कंपनियां टेडी बेयर की मरम्मत के लिए Teddy Repair Technician को हायर करती है, जो पुराने या फटे हुए टेडी को नया रूप देते हैं. इस मजेदार नौकरी में भी अच्छी कमाई की जा सकती हैं.

 

इन अनोखी नौकरियों की दुनिया में कदम रखकर आपको न सिर्फ पैसे मिलते है बल्कि यह काम आपको मौज-मस्ती का अनुभव भी देते हैं. ऐसे में मेहनत से नहीं बल्कि क्रिएटिविटी और अजीबोगरीब टास्क से भी अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं. 

 
अधिक खबरें
Goddess of Justice statue: अब 'अंधा' नहीं कानून! 'न्याय की देवी' के आंखों से हटी पट्टी, हाथ में तलवार की जगह नजर आया संविधान
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 8:59 AM

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में 'न्याय की देवी' (Goddess of Justice) वाली प्रतिमा में बड़े बदलाव किए गए हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के जजों की लाइब्रेरी में न्याय की देवी की नई प्रतिमा लगाई गई है. इस मूर्ति की खासियत यह है इसके आँखों पर पट्टी नहीं बंधी है. वहीं, इसके एक हाथ मे तराजू तो है पर दूसरे हाथ में तलवार की जगह संविधान की कॉपी रखी गई है. सांकेतिक रूप से देखा जाए तो न्याय की देवी की नई मूर्ति संदेश दे रही है कि अब कानून अंधा नहीं है. बता दें कि यह मूर्ति चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ (D Y Chandrachud) की पहल पर लगाई गई है

स्पाइसजेट के दो और विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, 3 दिन में 14 उड़ानें प्रभावित
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 8:23 AM

भारत में एयरलाइंस को बम होने की धमकी के बीच स्पाइसजेट को भी बुधवार को अपनी दो उड़ानों में बम रखे होने की धमकी मिली है. धमकियां X (ट्विटर) पर सीधे संदेश के माध्यम से भेजी गई थीं

नहीं रही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी रोमा डे, 95 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 8:55 PM

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी रोमा डे का बुधवार को निधन हो गया. 95 वर्ष की आयु में कोलकाता स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वह बुढ़ापे की कई बीमारियों से ग्रसित थी. उनके पुत्र आशीष रे ने बताया कि रोमा डे अपने पीछे एक बेटा, दो बेटियां और पांच पोते-पोतियां छोड़ गई हैं.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक आरोप से बरी, जेल में इंटरव्यू से जुड़ा है मामला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:48 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ी एक बड़ी खबर या रही है. दरअसल, बिश्नोई एक आरोप से मुक्त हुआ है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली के आरोपों से बरी कर दिया गया है, लेकिन उसके खिलाफ धमकाने के मामले की जांच जारी रहेगी. पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए मोहाली कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. जांच टीम ने कहा है कि राजस्थान जेल से कथित तौर पर दिए गए दूसरे टीवी इंटरव्यू के संबंध में दर्ज केस में बिश्नोई द्वारा जबरन वसूली करने का कोई सबूत नहीं है. जांच में पुलिस से जानकारी छिपाने के आरोप से भी उसे मुक्त कर दिया गया है.

मेड ने पेशाब में खाना बनाकर पूरे परिवार को 8 साल तक खिलाया, सच्चाई सामने आने पर हर कोई हैरान
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:20 AM

उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में घटी है. दरअसल यहां काम करने वाली एक नौकरानी पूरे परिवार को 8 साल तक पेशाब मिला हुआ खाना खिलाती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी. इसका खुलासा तब हुआ जब परिवार के सदस्य एक-एक करके बीमार पड़ने लगे और उन्हें लिवर से संबंधित संक्रमण होने लगे. पूरे परिवार ने कई सालों तक इलाज कराया, लेकिन सभी को कुछ न कुछ होता रहा.