Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » जमशेदपुर


मनोहरपुर प्रखंड के बिनुवा गांव में प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान के तहत कैंप लगाया गया

मनोहरपुर प्रखंड के बिनुवा गांव में प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान के तहत कैंप लगाया गया

न्यूज 11 भारत : 


मनोहरपुर / डेस्क : मनोहरपुर प्रखंड के चिरिया पंचायत के बिनुवा गांव में प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत जनजातीय कल्याण की दिशा में एक दूरदर्शी पहल की है. बुधवार को प्रखंड के अंचल अधिकारी प्रदीप कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार, पंचायत राज पदाधिकारी राजेन्द्र बाड़ा,पंसस सुनील दास की उपस्थिति में बिरहोर परिवार के बीच स्वास्थ्य जांच,कंबल, साड़ी,लुगी का वितरण किया गया.साथ ही फुलमनी बिरहोर का ऑन द स्पॉट राशन कार्ड बनाया गया. वहीं मौके पर अंचल अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया की प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत चिरिया पंचायत के बिनुवा गांव के तीन बिरहोर परिवार को स्वास्थ्य जांच,कंबल, साड़ी और लुंगी का वितरण किया गया. वहीं चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने कहा की परिवार के सभी सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बना दिया गया है.साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को निदेश दिया की हर महीने बिरहोर परिवार का स्वास्थ्य जांच करें. मौके पर सामू बिरहोर, फुलमनी बिरहोर, पार्वती बिरहोर,अमर सिंह बिरहोर,लालजी बिरहोर आदि मौजूद थे.
अधिक खबरें
मदेशिया समाज के कुल गुरु गणिनाथ पूजा सह समाज का वार्षिक सम्मेलन आयोजित
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 5:53 PM

मनोहरपुर के संत नरसिंह आश्रम प्रांगण में शनिवार को मदेशिया वैश्य समाज के कुल गुरु गणिनाथ गोविन्द महाराज का पूजन सह समाज का वार्षिक सम्मेलन मिलन समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम का विधिवत शुरुवात कुल गुरु की पूजा अर्चना कर व ध्वजा रोहण के पश्चात् दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से परिचय सम्मेलन सह वैवाहिक सम्मेलन का आयोजन किया गया.

15 सितंबर को पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा, रांची एयरपोर्ट पर PM करेंगे लैंड
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 9:31 AM

पीएम मोदी 15 सितंबर यानी कल झारखंड दौरे के पर आ रहे है. इस दौरान पीएम जमशेदपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह गोपाल मैदान में आयोजित प्रदेश भाजपा की सभा में भाग लेंगे. इस अवसर पर उनका एक रोड-शो भी आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी झारखंड में लगभग 6 घंटे तक रहेंगे.

जमशेदपुर स्कूल में छात्रों के फेल होने को लेकर अभिभावकों का हंगामा, प्रमोशन की मांग
सितम्बर 11, 2024 | 11 Sep 2024 | 4:14 PM

जमशेदपुर के राजेंद्र बिद्यालय में 10 दसवीं और 12 वीं क्लास के छात्र छात्राओं को फेल किये जाने को लेकर फिर एक बार छात्रों के अभिभावकों ने स्कुल में हंगामा किया है और छात्र छात्राओं को प्रमोट करने का मांग किया है अभिभावकों का कहना है क़ी स्कुल में बच्चों क़ी पढ़ाई अच्छी नहीं होने से बच्चें फेल कर रहें है.

आदिवासी महिला और बेटी के साथ मारपीट और यौन उत्पीड़न के आरोप में आजसू नेता मुन्ना सिंह गिरफ्तार
सितम्बर 11, 2024 | 11 Sep 2024 | 2:55 PM

जमशेदपुर में आदिवासी महिला और उसकी बेटी के साथ मारपीट और यौन उत्पीड़न के आरोपी आजसू नेता मुन्ना सिंह उर्फ़ ब्रजेश सिंह को कदमा थाना पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि मुन्ना सिंह ने मंगलवार देर रात स्वयं कदमा थाना पहुंचकर सरेंडर किया है .

PM Modi के दौरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और सांसद विद्युत वरण महतो ने गोपाल मैदान का किया निरीक्षण
सितम्बर 11, 2024 | 11 Sep 2024 | 12:49 PM

जमशेदपुर में 15 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने गोपाल मैदान कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.