Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


UP के बाद अब राजस्थान में हुआ बड़ा रेल हादसा ! पटरी से उतर गए मालगाड़ी के 3 डिब्बे

UP के बाद अब राजस्थान में हुआ बड़ा रेल हादसा ! पटरी से उतर गए मालगाड़ी के 3 डिब्बे
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः उत्तर प्रदेश के बाद अब राजस्थान में एक बार फिर से बड़ा रेल हादसा हुआ है. रिपोट्स के मुताबिक, यह हादसा अलवर मथुरा रेल मार्ग पर शनिवार देर रात करीब 2 बजकर 15 मिनट पर हुआ. बताया जा रहा है कि एक मालगाड़ी अलवर माल गोदाम आई थी और यहां पर खाली होने के बाद अलवर जंक्शन जा रही थी इसी बीच अचानक उसके 3 डिब्बे डिरेल हो गए. रेल हादसे की जानकारी के बाद मौके पर रेल के अधिकारी पहुंचे जहां उन्होंने करीब 7 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. 

 

जानकारी के मुताबिक, इस घटना से किसी भी तरह के हताहत की खबर सामने नहीं आई है लेकिन मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने से अलवर-मथुरा रेल मार्ग प्रभावित हुआ है. इधर, इस संबंध में जयपुर रेलवे मंडल के एडीआरएम मनीष गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि मालगाड़ी को अलवर माल गोदाम से खाली होने के बाद अलवर जंक्शन ले जाया जा रहा था.  इसी बीच मालगाड़ी के 3 डब्बे अचानक कला कॉलेज के फ्लावर के पास अलवर-मथुरा रेल मार्ग पर पटरी से उतर गए. 

 


 

हादसे के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट और गार्ड ने इसकी जाकारी रेलवे अधिकारियों को दी जिसके बाद मौके पर अलवर जंक्शन के रेलवे अधिकारी पहुंचे. जहां उन्होंने देखा कि दो डिब्बे पूरी तरह से पटल गए है हालांकि दोनों डिब्बे को क्रेन की मदद से दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग से दूर किया गया. वहीं हादसे की जांच पड़ताल के लिए रेलवे की ओर से जांच कमिटी का गठन किया गया है जो हादसे के कारणों का पता लगाने का काम करेगी. 

 

18 जुलाई को यूपी में हुआ था रेल हादसा

आपको बता दें, इससे पहले 18 जुलाई (गुरूवार) को भी उत्तर प्रदेश के गोंडा में बड़ा रेल हादसा हुआ था. यहां गोरखपुर रेल खंड के मोतीगंज बॉर्डर के पास डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.