Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


ALCOHOL HOME DELIVERY: शराब के शौकिन के लिए बड़ी खबर, अब ठेके पर नहीं लगना पड़ेगा लाइन

ALCOHOL HOME DELIVERY: शराब के शौकिन के लिए बड़ी खबर, अब ठेके पर नहीं लगना पड़ेगा लाइन

न्यूज11 भारत 


रांची/डेस्कः- शराब के सेवन करने वालों के लिए बडी अच्छी खबर सामने आई है, अब शराब के दुकान के आगे नहीं लगना पड़ेगा लाइन. बहुत जल्द ही जोमैटो, बिगबास्केट,स्विगी जैसे प्लेटफार्म में बीयर, वाइन व लीकर जैसी अल्कोहल वाली ड्रिंक होम डिलीवरी शुरु की जा सकती है. इसके लिए गोवा, तमिलनाड्डू, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली जैसे शहरों में पायलेट प्रोजेक्ट शुरु किया जा रहा है. ओडिसा औऱ पश्चिम बंगाल में भी शराब के होम डिलीवरा शुरु होगी. बाकि राज्यों में भी बहुत जल्द इसकी शुरुआत की जा सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार एक्सपर्ट का कहना है कि यह कदम शहरों में बढ़ती आबादी, उपभोक्ता प्रोफाइल में बदलाव को देखते हुए उठाया जा रहा है. जिससे नागरिकों को सुविधा मिले. स्विगी के वाइस प्रेसिडेंट दिनकर वशिष्ट का कहना है कि ऑनलाइन डीलिवरी में ट्रांजेक्शन का पुरा रिकार्ड दर्ज रहता है, जोनल डीलिवरी के नियम समय के पाबंदी सबकुछ अच्छे से फॉलो किया जाता है. 

बता दें कि कोविड19 के दौरान झारखंड, छत्तीसगढ़, असम, महाराष्ट्र में शराब की डीलिवरी अस्थाई रुप से की जा रही थी. लेकिन इसके लिए कुछ शर्त रखे गए थे. ऑनलाइन डीलिवरी से ओडिसा व पश्चिम बंगाल में बिक्री 20 से 30 प्रसेंट बढ़ गई थी. 





 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.