Friday, Oct 18 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
झारखंड » जमशेदपुर


पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या

पैसों के लेनदेन के चक्कर में महिला मित्र ने साथी के साथ मिलकर की थी बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या
न्यूज11 भारत

जमशेदपुर/डेस्क: बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर एक के रहने वाले प्रशांत सिन्हा की हजारीबाग में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को एसएसपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत सिन्हा की हत्या पैसों के लेन देन में हुई थी. तकरीबन 20 लाख रुपए के लेनदेन का मामला था. घटना में प्रशांत सिन्हा के मित्र काजल सुमन और काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. काजल सुमन हजारीबाग के लोहधना के न्यू एरिया निर्मल स्कूल एरिया की रहने वाली है. रौनक कुमार भी इसी थाना क्षेत्र के न्यू एरिया रोड का ही रहने वाला है. यह हत्या काजल सुमन के मित्र रौनक कुमार के खटाल पर अंजाम दी गई थी. 

 

घटना में प्रयुक्त स्कूटी और प्रशांत सिन्हा की कलाई घड़ी हुई है बरामद

जांच में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्कूटी और मृतक प्रशांत कुमार सिन्हा की कलाई घड़ी व मोबाइल चार्जर बरामद किया है.  जांच में पता चला है कि प्रशांत सिन्हा ने कई लोगों से पैसे लेकर काजल सुमन को दिए थे. काजल सुमन ने कुछ लोगों से सीधे भी पैसे लिए थे. यह पैसे प्रशांत सिन्हा के नाम पर लिए गए थे. काजल सुमन ने हजारीबाग में इन्हीं पैसों से एक रेस्टोरेंट खोल लिया था. प्रशांत सिन्हा इन पैसों को काजल सुमन से मांग रहा था. 

 

बिरसानगर से भाड़े की कार से ले गए थे हजारीबाग

कुछ लोग सीधे भी काजल सुमन को फोन कर पैसा मांग रहा था. इसलिए, प्रशांत सिन्हा को रास्ते से हटाने को लेकर काजल सुमन ने उसकी हत्या की साजिश रची. काजल सुमन और रौनक जमशेदपुर आए और बिरसानगर से प्रशांत सिन्हा को लेकर हजारीबाग पहुंचे. इस काम में किराए की कार का इस्तेमाल हुआ. यह कार हजारीबाग की थी. कार के ड्राइवर ने बताया कि उसने प्रशांत सिन्हा, काजल सुमन और रौनक को लेबर महतो पार्क के पास छोड़ दिया है. उसके बाद यह लोग कहां गए नहीं पता.

 

रौनक की खटाल पर घटना को दिया गया था अंजाम

 बताते हैं कि इसके बाद प्रशांत सिंह को रौनक के खटाल पर ले जाया गया और वहां उसकी हत्या कर दी गई. हत्या करने के बाद लाश छड़वा डैम के पास फेंक दी गई. पुलिस ने काजल सुमन से पूछताछ शुरू की. बाद में काजल सुमन लापता हो गई. पुलिस ने काजल सुमन को ट्रेस किया और फिर उसे हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने हत्या की घटना का खुलासा कर दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

 

फेसबुक पर हुई थी काजल व प्रशांत की दोस्ती

 प्रशांत सिन्हा और काजल की साल 2019 में फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी. यह दोनों कई जगह मिले थे. बाद में यह दोस्ती काफी गहरी होती चली गई और पैसों का लेनदेन भी शुरू हो गया.
अधिक खबरें
जमशेदपुर में बढ़ा अपराध, जुआ विवाद में गोलीबारी, एक युवक हुआ घायल
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 9:44 AM

एक तरफ जहां आदर्श आचार संहिता के लागू होने पर जमशेदपुर पुलिस- प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है, तो वहीं दूसरी तरफ शहर में अपराध बढ़ गए है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां बुधवार को शाम उलीडीह थाना अंतर्गत रामनगर केंदुकोचा स्वर्णरेखा नदी के किनारे जुआ खेलने के विवाद को लेकर गोली चालन की घटना हुई हैं.

घरेलू करंट से सटने से एक व्यक्ति की मौत, महिला जख्मी
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 12:00 AM

बहरागोड़ा/डेस्क: बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के बाघराचुड़ा गांव में घरेलू विद्युत तार की चपेट में आने से राजकिशोर महापात्र उम्र 50 की मौके पर मौत हो गई .वही पास में खड़ी उसके बहन फूल कुमारी महापात्र उम्र 48 भाई को बचाने के क्रम में गंभीर रूप से घायल हो गया.

बहरागोड़ा में सुहागिन महिलाओं ने लक्ष्मी पूजा पर माता के सामने दंडवट होकर की पूजा अर्चना
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 9:24 PM

बहरागोड़ा/डेस्क: बहरागोड़ा के कुमारडूबी में लक्ष्मी पूजा के अवसर पर बुधवार महालक्ष्मी व्रत सुहागिन महिलाओं ने विधि विधान से किया. मौके पर एक हाजार आठ दीप जलाए गये. महिलाओं ने हाथी पर विराजित माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर अपने घर परिवार की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की.

बहरागोड़ा में महंत स्वामी महाराज का मनाया जाएगा जन्मोत्सव, थाना से मिली मंजूरी
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:28 PM

बहरागोड़ा/डेस्क: बहरागोड़ा प्रखंड के मानुषमुड़िया पंचायत अंतर्गत बेहेड़ा गांव में 19 नवंबर से 25 नवंबर तक श्रीपाद गोपीबल्लापुर के महंत महाराज का जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए बुधवार महंत महाराज के टीम ने बरसोल थाना मैं पहुंच कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी चंदन कुमार को आवेदन दिया.

जमशेदपुर के बागबेड़ा में युवक की गोली मारकर हत्या, चार दिन पहले दी गई थी जान से मारने की धमकी
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 1:35 PM

जमशेदपुर बागबेड़ा थाना अंतर्गत कीताडीह ग्वाला पट्टी के रहने वाले रोहित सिंह उर्फ छोटू को गोलीमार का हत्या कर दी गई हैं. छोटू अपने घर के बाहर बने खटाल में सो रहा था. रविवार देर रात की अज्ञात अपराधियों के द्वारा सर पर गोली मारी गई हैं. सुबह जब परिजन घर से बाहर निकले तो छोटू को लहू लहान देखा.