Thursday, Oct 17 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
देश-विदेश


मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एअर इंडिया में मिली बम मिलने की धमकी, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एअर इंडिया में मिली बम मिलने की धमकी, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही Air India की फ्लाइट AI119 में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया हैं. इस घटना के बाद विमान को तुरंत दिल्ली की ओर मोड़ा गया, जहां Indira Gandhi International Airport (IGI) पर इसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई गई हैं. 

 

Air India ने जारी किया ऑफिसियल बयान

Air India ने इस मामले में अपना बयान जारी करते हुए यह बताया है कि, "14 अक्टूबर को मुंबई से John F Kennedy International Airport (न्यूयॉर्क) के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट AI119 को विशेष सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुआ, जिसके बाद सरकारी सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश पर विमान को दिल्ली की ओर डायवर्ट कर दिया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर उतार लिया गया है और ग्राउंड स्टाफ यात्रियों की असुविधा को कम करने का प्रयास कर रहा हैं."

 

अगस्त में भी आई थी ऐसी धमकी

यह पहली बार नहीं है जब Air India की फ्लाइट को बम की धमकी मिली हो. 22 अगस्त, 2024 को भी मुंबई से Thiruvananthapuram जाने वाली फ्लाइट AI657 में बम की धमकी की सूचना मिलने के बाद विमान को सुरक्षित रूप से एयरपोर्ट पर उतारा गया था. उस समय भी विमान को Isolation Bay में रखा गया और यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था.

 


 

जून में Indigo Flight में भी मिली थी धमकी

इसी तरह जून 2024 में चेन्नई से मुंबई जा रही Indigo की फ्लाइट में भी बम की धमकी की खबर आई थी. उस वक्त विमान में 172 यात्री सवार थे. Mumbai Airport पर इमरजेंसी लैंडिंग के बाद प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और विमान को Isolation Bay में रखा गया.

 

सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम

विमान में बम की धमकी के मामलों में सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई से यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई हैं. एयरपोर्ट प्रबंधन और Air India ने यह बताया है कि सुरक्षा एजेंसियां इस तरह की घटनाओं को लेकर पूरी तरह सतर्क है और सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा हैं. यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता हैं. विमान में सवार 135 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित उतार लिया गया हैं. फिलहाल सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत विमान की गहन जांच की जा रही हैं.

 

 

 
अधिक खबरें
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक आरोप से बरी, जेल में इंटरव्यू से जुड़ा है मामला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:48 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ी एक बड़ी खबर या रही है. दरअसल, बिश्नोई एक आरोप से मुक्त हुआ है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली के आरोपों से बरी कर दिया गया है, लेकिन उसके खिलाफ धमकाने के मामले की जांच जारी रहेगी. पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए मोहाली कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. जांच टीम ने कहा है कि राजस्थान जेल से कथित तौर पर दिए गए दूसरे टीवी इंटरव्यू के संबंध में दर्ज केस में बिश्नोई द्वारा जबरन वसूली करने का कोई सबूत नहीं है. जांच में पुलिस से जानकारी छिपाने के आरोप से भी उसे मुक्त कर दिया गया है.

मेड ने पेशाब में खाना बनाकर पूरे परिवार को 8 साल तक खिलाया, सच्चाई सामने आने पर हर कोई हैरान
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:20 AM

उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में घटी है. दरअसल यहां काम करने वाली एक नौकरानी पूरे परिवार को 8 साल तक पेशाब मिला हुआ खाना खिलाती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी. इसका खुलासा तब हुआ जब परिवार के सदस्य एक-एक करके बीमार पड़ने लगे और उन्हें लिवर से संबंधित संक्रमण होने लगे. पूरे परिवार ने कई सालों तक इलाज कराया, लेकिन सभी को कुछ न कुछ होता रहा.

MSP Hike: मोदी सरकार ने किसानों को दिया दिवाली का तोहफा, कई फसलों पर MSP बढ़ाने का फैसला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:11 PM

मोदी कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए हैं. मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को 3 फीसदी DA Hike को तोहफा दिया, वहीं, किसानों को भी बड़ा दिवाली गिफ्ट दिया गया है. बता दें कि केंद्रसरकार ने रबी रवि सीजन की फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) में बढ़ोतरी कर दी है. गेंहू की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये और सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है.

मुंबई में अंधेरी में 14 मंजिला इमारत में लगी आग, 3 की मौत
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 3:56 PM

रांची/डेस्क: मुंबई के अंधेरी के इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में एक 14 मंजिला इमारत में आग लग गई. जिस वजह से हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक इमारत में सुबह 8 बजे आग लगी थी. ये आग लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में स्थित रिया पैलेस बिल्डिंग के 10 वें फ्लोर पर लगी थी.

उमर अब्दुल्ला के अलावा पांच अन्य मंत्रियों ने ली शपथ, सुरिंदर सिंह चौधरी बने जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 3:25 PM

केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर को निर्वाचित सरकार व उमर अब्दुल्ला के रूप में मुख्यमंत्री मिल गया है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उमर अब्दुल्ला के अलावा पांच अन्य मंत्रियों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई. वहीं, नौशेरा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक सुरिंदर सिंह चौधरी को उमर अब्दुल्ला की अगुवाई वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. बता दें कि उमर सरकार में छंब सीट से निर्दलीय विधायक सतीश शर्मा को भी मंत्री बनाया गया है.