Tuesday, Sep 17 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह

जब तक शांति नहीं, तब तक पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं: अमित शाह
पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

 

पहली बार भारत के संविधान के अनुसार मतदान करेंगे कश्मीर के लोग 

उन्होंने कहा कि आगामी जम्मू-कश्मीर चुनाव ऐतिहासिक होने जा रहा है! भारत की आज़ादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेगा. पहली बार जम्मू-कश्मीर के लोग भारत के संविधान के अनुसार मतदान करेंगे. पहली बार जम्मू-कश्मीर को भी पूरे भारत की तरह ही एक ही प्रधानमंत्री मिला है, हमारे प्रिय प्रधानमंत्री मोदी जी.

 

मैं भी आपकी जमात वाला हूं, मैं भी बूथ अध्यक्ष रहा हूं: गृह मंत्री 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. भाजपा की ताकत उसके मंत्री नहीं, बल्कि बूथ प्रभारी हैं! हमें अपने बूथ कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है. आपको घर-घर जाकर लोगों को मोदी जी की सरकार में कश्मीर में हुए बदलावों की याद दिलानी चाहिए. हमने घर-घर जाकर इनके (नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस) विभाजनकारी एजेंडे के प्रति लोगों को जागरूक किया है. मैंने एक प्रेस वार्ता कर नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के विभाजनकारी एजेंडे को उजागर किया था. लेकिन आज मैं आप सब के सामने आया हूं, क्योंकि मैं मीडिया से ज्यादा भरोसा आप पर करता हूं क्योंकि मैं भी आपकी जमात वाला हूं, मैं भी बूथ अध्यक्ष रहा हूं.

 

'कोई भी ताकत ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती'

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने से 70 साल के बाद जम्मू कश्मीर की माताओं-बहनों को अधिकार मिला है. नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस पार्टी ये अधिकार छीनना चाहती है. ये अधिकार आप छीनने दोग? नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस पार्टी पत्थरबाजी व आतंकवाद में लिप्त लोगों को जेल से छोड़ना चाहती है ताकि जम्मू, पुंछ, राजौरी जैसे क्षेत्र जहां शांति है, वहां फिर से आतंकवाद आए. क्या आप इन क्षत्रों में आतंकवाद को फिर से आने दोगे? नेशनल कांफेरेंस, कांग्रेस व पीडीपी वाले कहते हैं, हम पहले जैसी व्यवस्था लाएंगे. क्या आप इससे सहमत हो? जिस ऑटोनॉमी की बात ने जम्मू कश्मीर को आग में झुलसाया, घाटी  में 40 हजार लोग मारे गए... ये कहते हैं, हम जम्मू कश्मीर को ऑटोनॉमी देंगे. मैं आज कह कर जाता हूं, कोई भी ताकत ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती.

 

राहुल गांधी, लोगों को गुमराह करना बंद करें!

गृह मंत्री अमित शाह ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करेंगे. हालांकि, यह उनके धोखे का हिस्सा है क्योंकि राज्य का दर्जा बहाल करने का अधिकार केवल केंद्र सरकार के पास है. मैंने खुद संसद में घोषणा की है कि चुनाव खत्म होने के कुछ समय बाद जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. राहुल गांधी, लोगों को गुमराह करना बंद करें! नेशनल कांफेरेंस व कांग्रेस पार्टी कहती है कि हम जम्मू कश्मीर को  स्टेट का दर्जा देंगे. मैं अब्दुल्ला साहब और राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि आप जम्मू कश्मीर को स्टेट का दर्जा कैसे वापस देंगे? जनता को मूर्ख बना रहे ​हो आप क्योंकि जम्मू कश्मीर को स्टेट का दर्जा तो सिर्फ भारत सरकार ही दे सकती है. मैंने खुद सदन में कहा है कि चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर को स्टेट का दर्जा देंगे. जो चीज हमने दे ही दी है, वो चीज आप (नेशनल कांफेरेंस व कांग्रेस) मांग रहे हैं. लोगों को मूर्ख बना रहे हैं. नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस पार्टी गुर्जर बकरवाल, पहाड़ी और दलित भाइयों का आरक्षण छीनना चाहती है. राहुल गांधी को मैं एक बात कहना चाहता हूं कि कितना भी जोर लगा लो, गुर्जर बकरवाल, पहाड़ी और दलित भाइयों के आरक्षण को हम हाथ नहीं लगाने देंगे.

 


 

 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.