Friday, Oct 25 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
  • Jharkhand Weather Update: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर दिखना हुआ शुरू, इन जिलों में हो रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी
झारखंड


हेमंत सोरेन ने पिता की कसम खाकर झूठ बोला, राज्य की जनता को ठगाः हिमंता बिस्वा सरमा

मंईयां योजना के नाम पर महिलाओं को ठग रहे हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन ने पिता की कसम खाकर झूठ बोला, राज्य की जनता को ठगाः हिमंता बिस्वा सरमा

न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: जमशेदपुर अंतगर्त बुद्ध मैदान में आयोजित भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन सभा में असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा शामिल हुए. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी मिरा मुंडा पोटका विधानसभा, जमशेदपुर पूर्व से पूर्णिमा दास साहु, जुगसलाई से रामचंद्र सहिस और जमशेदपुर पश्चिम से जदयू प्रत्याशी सरयू राय ने नामांकन किया. सभा में हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि जब भी मैं जमशेदपुर आता हूँ युवाओं से बात करता हूँ. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में युवाओं का कोई भविष्य नहीं हैं. राज्य में सीजीएल समेत तमाम परीक्षाएं होती है उसका पेपर पैसे लेकर बेच दिया जाता है. उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है कि हेमंत सोरेन, बन्ना गुप्ता मिलकर झारखंट में परिक्षाओं को होने नहीं देते हैं.
 
जेएमएम कांग्रेस की सरकार सीजीएल का नाम मुंह में लाने से डरेंगे: हिमंता 
सीएम हिमंता ने कहा कि झारखंड मे भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में सीजीएल घोटाले को सीबीआई से जांच कराने का काम करेगी. जेएमएम कांग्रेस की सरकार में जिसने भी पेपर पत्र लीक करने का महापाप किया है उन सभी को भाजपा की सरकार सबक सिखाएगी. हम ऐसा सबक सिखाएंगे कि जेएमएम कांग्रेस की सरकार सीजीएल का नाम मुंह में लाने से डरेंगे. उन्होंने कहा कि आज जब मैं जमशेदपुर आया तो मुझसे एक पत्रकार ने पूछा कि आप जमशेदपुर में जीतेंगे तो मैंने कहा पिछले चुनाव में बीजेपी, आजसू और सरयू राय सब अलग चुनाव लड़े थे लेकिन इस बार सारी नदियां मिलकर समुद्र बन गई है. हमारे साथ आजसू, लोजपा और जदयू तीनों का समर्थन है इस बार हमारी जीत पक्की है.
 
"हेमंत सोरेन की सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार में लिप्त"
आगे कहा कि झारखंड में हेमंत सरकार ने जल, जंगल जमीन को लूटने का काम किया है. राज्य के बालू तक को हेमंत सरकार ने लूटा है. राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही बालू माफियाओं को खत्म कर सभी लोगों के लिए बालू कर दिया जाएगा. हेमंत सोरेन की सरकार सिर्फ भ्रष्टाचार में लिप्त है. चुनाव में हार के डर से महिलाओं को लालच देने के लिए आज मंईयां सम्मान योनजा की बात कर रहे हैं. हेमंत सरकार में महिलाएं असुरक्षित है, पिछले पांच सालों  में सबसे ज्यादा महिलाओं की हत्या हुई है. राज्य में महिलाओं का सम्मान लूटा गया है. आज झारखंड महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध में देश में नंबर एक पर खड़ा है.
 
हेमंत सोरेन की सरकार में बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण
हिमंता बिस्वा सरमा ने भाजपा के पंचप्रण गिनाए. उन्होंने कहा कि भापजा सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में गोगो दीदी योजना से महिलाओं को 2100 रुपए दिए जाएंगे. राज्य में खाली पदों को भरने का काम किया जाएगा.  भाजपा सरकार एक साल में डेढ़ लाख नौकरी देगी. हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता को सिर्फ लूटने का काम किया है. जनता को धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने अपने पिता शिबू सोरेन का कसम खाया, उसके बाद भी राज्य की जनता से किए वादे को पूरा नहीं किया. पूरे देश में हेमंत सोरेन एक ही नेता हैं जिसने अपने बाप की कमस खाखर झूठ बोली. आगे कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण मिल रहा है. राज्य में घुसपैठिए, माफियाओं और दलालों की सरकार काम कर रही है. हेमंत सोरेन की सरकार झारखंड की भलाई नहीं चाहती है. राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी तभी झारखंड का विकास होगा.
 
 
अधिक खबरें
अड़की में अवैध बालू खनन पर पुलिस की कार्रवाई, दो ट्रेक्टर जब्त
अक्तूबर 24, 2024 | 24 Oct 2024 | 11:08 PM

खूंटी जिला के अड़की थाना पुलिस ने बालू लदे ट्रेक्टर को जब्त किया. अड़क़ी थाना प्रभारी के नेतृत्व में गीतिलबेड़ा बालू घाट से दो बालू लदे टैक्टर को पकड़ा गया. यह कार्रवाई अवैध बालू खनन के खिलाफ की गई है. वहीं खनन विभाग खूंटी द्वारा 13 सितंबर को अड़की के विभिन्न घाटों पर अवैध रूप से डंप किए गए बालू को जप्त किया गया था. जिसमें पांच लोगों के ऊपर नामजद केस भी हुई है. इसके बावजूद गीतिलबेड़ा बालू घाट से चोरी छिपे लगातार बालू का अवैध उठाव हो रहा था.

हुसैनाबाद से राजद प्रत्याशी संजय कुमार सिंह यादव ने किया नामांकन
अक्तूबर 24, 2024 | 24 Oct 2024 | 11:02 PM

हुसैनाबाद हरिहरगंज 79 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन से राष्ट्रीय जनता दल के उमीदवार पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया, इससे पूर्व उन्होंने अपने घर से हजारों हजार की संख्या में झामुमो कांग्रेस व राजद के कार्यकर्ताओं के साथ नगर भ्रमण किया एवं जनता को अभिवादन किया शहर में चौक चौराहों पर महापुरुषों के प्रतिमाओं पर माल्यर्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया, उनके नामांकन में अपार भीड़ दिखने को मिला शहर में हर तरफ राजद समर्थक ढोल नगाड़ा बाजा गाजा के साथ उत्साहित होकर नारे लगाते दिखे. उनके नामांकन में भीड़ से शहर यातायात व्यवस्था घण्टों प्रभावित रहा चारो तरफ गाड़ियों व समर्थकों के जनसैलाब से जाम देखने को मिला.

नक्सल विरोधी अभियान में पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन में नक्सल सामग्री बरामद
अक्तूबर 24, 2024 | 24 Oct 2024 | 10:49 PM

महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखंड, रांची के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभियान निरंतर चलाया जा रहा है. इसी सिलसिले में पलामू जिले की पुलिस अधीक्षक महोदया को गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन TSPC (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) का शीर्ष स्तर का इनामी नक्सली शशिकांत (10 लाख का इनाम) अपने सहयोगियों 2. नगीना, 3. गौतम, 4. जितेंद्र, 5. शंभू, 6. मुखदेव के साथ छतरपुर थाना अंतर्गत भीखही, पलवा, शाही और तुरीदाग के जंगलों में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है.

जगन्नाथपुर थाना प्रभारी पर 5 दिनों तक गैरकानूनी हिरासत का आरोप, डीजीपी से शिकायत
अक्तूबर 24, 2024 | 24 Oct 2024 | 10:44 PM

अमन कुमार चौधरी नामक एक व्यक्ति ने डीजीपी के पास शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उसने बताया कि जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अशोक प्रसाद और एएसआई ने उसे गैरकानूनी तरीके से पांच दिनों तक हिरासत में रखा. अमन चौधरी के अनुसार, थाना प्रभारी ने उसे सादे कागजातों पर दस्तखत करने के लिए मजबूर किया. यह कार्रवाई कशिश कुमारी के पिता सरोज कुमार की गलत शिकायत के आधार पर की गई, जो कि अमन की दोस्त हैं.

सिसई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ अरुण उरांव ने गुमला में किया नामांकन
अक्तूबर 24, 2024 | 24 Oct 2024 | 10:25 PM

सिसई विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डॉ अरुण उरांव ने गुमला में अपना नामांकन किया.भरनो और सिसई के विभिन्न मंदिरों माथा टेक कर आशीर्वाद लेकर गुमला के लिए निकले. बता दें कि डॉ अरुण उरांव भरनो प्रखंड के दतिया बसाईर टोली गांव के रहने वाले हैं और बाबा बंदी उरांव के सुपुत्र और बाबा कार्तिक उरांव के दामाद हैं.