Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
 logo img
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट
न्यूज़11 भारत  

रांची/डेस्क:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई. राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी आक्रमण के सामने हैदराबाद के एक भी बल्लेबाज नहीं चल पाए. केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. जबकि वरुण चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए. वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाए.

 

राहुल त्रिपाठी ने जमाया अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे अधिक रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए. त्रिपाठी ने 35 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. त्रिपाठी को रसेल और गुरबाज ने रन आउट किया. इसके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन की पारी खेली. जबकि कप्तान पैट कमिंस ने 24 गेंदों में दो चौकों और उतने की छक्कों की मदद से 30 रनों की विस्फोटक पारी खेली. अब्दुल समद ने 12 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाए. इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए.

 

केकेआर की ओर से हुई घातक गेंदबाजी

केकेआर की ओर से आज अहमदाबाद में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. गेंदबाजी को इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम की ओर से केवल 7 अतिरिक्त रन दिए गए. जिसमें वाइड के रूप में 5 और नो बॉल के रूप में दो रन लुटाए. मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए. हालांकि सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने 10 के औसत से रन लुटाए. लेकिन दोनों की गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाए.

 

सनराइजर्स के लिए टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला साबित हुआ घातक

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन यह फैसला टीम के लिए घातक साबित हुआ. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को ट्रैविस हेड के रूप में पहला झटका लगा. हेड जिस समय आउट हुए, उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था. जब टीम का स्कोर केवल 13 रन था, उस समय अभिषेक शर्मा केवल 3 रन बनाकर वैभव अरोड़ा के शिकार हुए. 39 के स्कोर पर टीम को लगातार दो झटका लगा. नीतीश रेड्डी 9 रन और शाहबाज अहमद शून्य पर आउट हो गए. हालांकि उसके बाद राहुल त्रिपाठी और क्लासेन न टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. उसके बाद लगातार अंतराल में टीम को झटका लगते रहा. हालांकि पैट कमिंस ने 30 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. टीम को 126 के स्कोर पर 9 झटका लग चुका था. उसके बाद कमिंस ने अपने दम पर स्कोर को 150 से पार पहुंचाया.

 

अधिक खबरें
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:59 PM

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक इमारत ढहने के बाद अब तक 28 लोगों को बचाया गया है. एक अधिकारी के अनुसार, इमारत ढहने में मरने वालों की संख्या चार है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि 28 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है. कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इस बीच, लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सूर्यपाल गंगवार ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया था. डीएम ने कहा, "घायलों को उचित उपचार मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष स्तर पर निगरानी की जा रही है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें उचित उपचार मिले."

पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.