Monday, Sep 30 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


पंजाब के बठिंडा में बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक पर मिलीं लोहे की छड़ें

पंजाब के बठिंडा में बड़ा ट्रेन हादसा टला
पंजाब के बठिंडा में बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक पर मिलीं लोहे की छड़ें

 न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: देश में बीते कुछ महीनों से ट्रेन हादसों की शाजिस की खबर सामने आते रही है. जैसा कि हम सभी जान रहे हैं कि बीते कुछ महीनों में  गुजरात के वडोदरा, उत्तर प्रदेश के कानपुर और रामपुर जैसे जगहों से इस तरह कली खबरें निकल के सामने आई है. अब इस मामले से जुड़ी एक और खबर निकल के सामने आ रही है कि आबकी बार पंजाब के बठिंडा में तरीन को पलटने और छतिग्रस्त करने की साजिश की गई थी. मगर बदमाशों की ये साजिश पूरी तरह से नाकाम रही.  पंजाब के बठिंडा में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक पर लोहे के सरिये बरामद हुए हैं. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या किसी ने जानबूझकर साजिश के तहत रेलवे ट्रैक पर सरिये रख दिये या इस घटना के पीछे की वजह कुछ और है. इस मामले को लेकर रेलवे पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 


पटरियों के बीचों बीच रहा था लोहा 


इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस का कहना है कि रविवार तड़के 3 बजे बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक से माल गाड़ी गुजर रही थी. लेकिन पटरियों के बीचों बीच लोहे के सरिये रखे होने के कारण ट्रेन को कोई सिग्नल नहीं मिला. जांच के दौरान ये पता चला कि रेलवे ट्रैक के ऊपर लोहे के 9 सरिये रखे हुए हैं. पुलिस ने फिलहाल अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


ये भी पढे: तिरुपति विवाद के बाद इस मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा बैन, घर पर बना भोग ले जाए साथ


कानपुर में पटरियों पर मिला था सिलेंडर


आपकी जानकारी के लिए बता दें, पिछले दिनों कानपुर में महाराजपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर एक एलपीजी गैस सिलेंडर रखा हुआ था. हालांकि लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को सिलेंडर से काफी पहले ही रोक दिया. जिससे ये हादसा टल गया. बता दें, पिछले कुछ दिनों में कानपुर में हुई यह तीसरी घटना थी.


ये भी पढे: 17 साल पहले हुआ था अपहरण, अब वकील बन आरोपियों को दिलाई सजा

अधिक खबरें
न्यायमूर्ति मनमोहन बने दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, पद एवं गोपनीयता की ली शपथ
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 6:22 AM

न्यायमूर्ति मनमोहन को दिल्ली उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. उन्हें दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें कि वे 9 नवंबर, 2023 से दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थे. पद की शपथ लेने के बाद मुख्य न्यायाधीश मनमोहन ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मुझे दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है. यह एक विनम्र अनुभव है और न्यायालय की प्राथमिकता हमेशा यह सुनिश्चित करना रही है कि आम नागरिकों के लिए जीवनयापन आसान हो.

WhatsApp ने पुलिस को जानकारी देने से किया इनकार, निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 6:54 AM

WhatsApp एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसका उपयोग भारत में करोड़ों लोग करते हैं. हाल ही में, साइबर ठगों ने इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके कई लोगों के बैंक खातों को खाली कर दिया है. इस संदर्भ में, जब हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने WhatsApp से जानकारी मांगी, तो उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया. इसके परिणामस्वरूप, गुरुग्राम पुलिस ने WhatsApp के निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, एक संवेदनशील मामले की जांच के दौरान, गुरुग्राम पुलिस ने 17 जुलाई को WhatsApp को ईमेल के माध्यम से नोटिस भेजकर जानकारी मांगी थी. हालांकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इस पर कोई जानकारी प्रदान नहीं की और आपत्ति भी जताई.

सोनीपत में गरजे हिमंता बिस्वा सरमा, कहा- हरियाणा चुनाव में बाप-बेटे का दुकान भी बंद हो जाएगा
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 10:05 AM

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सिर्फ सोनिया गांधी और राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने में विफल रहे, आगामी हरियाणा चुनाव में भूपिंदर हुडा और दीपेंद्र हुडा की पिता-पुत्र की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ेगा. सोनीपत में एक रैली को संबोधित करते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि जैसे लोकसभा चुनाव में मां-बेटे का दुकान नहीं चला, मेरा विश्वास है, हरियाणा चुनाव में बाप-बेटे का दुकान भी बंद हो जाएगा. भाजपा (हरियाणा में) सरकार बनाएगी और बाप-बेटे (भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा) चार धाम की तीर्थ यात्रा पर जाएंगे और यहां भाजपा के नायब सिंह सैनी फिर से हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे.

IND vs BAN: तीसरे दिन भी नहीं हुआ खेल, BCCI ने दी अपडेट
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 4:35 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन भी बर्बाद हो गया. बारिश तो नहीं हुई, लेकिन आउटफील्ड गीली होने की वजह से तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और आखिरकार अधिकारियों ने तीसरे दिन का खेल रद्द कर दिया है.

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिलने के बाद रानी मुखर्जी ने प्रशंसकों का किया आभार व्यक्त
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 2:55 PM

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में अपने शानदार अभिनय से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया. प्रशंसकों को उनकी यह फिल्म काफी पसंद आई. अभिनेत्री के इस शानदार अभिनय को देखते हुए उन्हें अबू धाबी में आयोजित आईफा 2024 पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया गया.