Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:55 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » सिमडेगा


जलडेगा में NDRF की टीम ने बताई आपदाओं से निपटने के उपाए

जलडेगा में NDRF की टीम ने बताई आपदाओं से निपटने के उपाए
न्यूज11 भारत

सिमदेगा/डेस्कः- सिमडेगा के जलडेगा प्रखण्ड के एस एस प्लस टू उच्च विद्यालय सभागार में रांची से आए एनडीआरएफ की टीम द्वारा प्राकृतिक आपदा एवं मानव निर्मित विभिन्न आपदाओं से अपना बचाव कैसे करना है इस पर बारीकी से जानकारी दी गई.

एनडीआरएफ रांची से आए  कमांडेंट इंस्पेक्टर अमित कुमार की नेतृत्व में टीम ने प्राकृतिक आपदा बाढ़, सुनामी, भूस्खलन, वज्रपात, इत्यादि से बचने की जानकारी दी. साथ ही टीम द्वारा वर्तमान समय में सबसे अधिक घटित होने वाली मानव निर्मित आपदा सड़क दुर्घटना में अधिक रक्तस्राव होने पर व्यक्ति की हो रही मौत से बचने के लिए रक्तस्राव को रोकने की उपाए के बारे जानकारी दी गई. विभिन्न कारणों से होने वाली हृदयाघात से बचने के लिए सीपीआर करके आदमी को जीवित करने की जानकारी भी दी गई. 

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ प्रवीण कुमार, थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार, एसआई सोनू कुमार और स्कूल के प्रधानाध्यापक सोमनाथ एवं सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं सहित सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित थे.

 


 

 
अधिक खबरें
बिजली करंट लगने से महिला घायल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 7:49 PM

बिजली करंट लगने से बसिया निवासी राधा देवी नामक महिला घायल हो गई. जिसे इलाज के लिए सिमडेगा सदर अस्पताल लाया गया.

अवैध शराब बिक्री के खिलाफ एसडीओ ने की छापामारी
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 7:42 PM

सिमडेगा एसडीओ सुमंत तिर्की ने आज टैक्सी स्टैंड के पास अवैध शराब बिक्री के खिलाफ छापामारी की. एसडीओ ने बताए कि टैक्सी स्टैंड के पास से अवैध रूप से शराब बिक्री होने की लगातार शिकायत मिल रही थी.

सिमडेगा में अलग-अलग सड़क हादसे में दो व्यक्ति हुए घायल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:09 AM

जानकारी के अनुसार पहली घटना सिमडेगा के कौवाजोर गांव में घटी. जहां देर रात शराब के नशे में पैदल घर लौट रहे सोमरा सोरेन नामक व्यक्ति को एक तेज रफ्तार बाइक धक्का मार दी.

सिमडेगा मंडल कारा में जेल अदालत का आयोजन, दो बंदी किए गए रिहा
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 9:18 PM

सिमडेगा मंडल कारा में आज झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर जेल अदालत का आयोजन किया गया. इस जेल अदालत में आज दो विचाराधीन बंदियों को रिहा किया गया. साथ हीं दो वादों का निष्पादन भी किया गया. मौके पर एल ए डी सी एस के एसिस्टेंड सुकोमल ने बंदियों से किसी भी निशुल्क कानूनी सलाह के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार से संपर्क करने की बात कही. मौके पर जेलर सहित बंदी मौजूद रहे.

सर्वपल्ली राधाकृष्णन स्मृति हॉकी टूर्नामेंट का खेला गया फाइनल, समसेरा की टीम बनी विजेता
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 9:14 PM

सिमडेगा के बोलवा प्रखण्ड अन्तर्गत पिड़ियापोंछ मैदान में सर्व पल्ली राधाकृष्णन स्मृति हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया. जिसमें कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोनगाड़ी के निर्देश पर जिसमें जिला विधायक प्रतिनिधि मोहम्मद समी आलम उपस्थित हुए. फाइनल खेल महिलाओ के बीच हुआ.महिला वर्ग का खेल टैंसेर और समसेरा के बीच खेला गया. जिसमें दोनों ही टीम 1-1के बराबरी पर रहे. तत्पश्चात पेनाल्टी सूट का सहारा लिया गया. जिसमें समसेरा की टीम 3-2से विजय हुई. पुरूष वर्ग में खश्बू क्लब उड़ीसा बनाम टांगरगांव उड़ीसा के बीच खेला गया. जिसमें खुश्बू क्लब उड़ीसा ने 1गोल से विजय प्राप्त किया.