Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


New Trend "Boysober" : क्या है relationship का नया ट्रेंड 'बॉयसोबर' ? युवाओं में बढ़ रहा इसका चलन

New Trend
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: इश्क और मोहब्बत बहुत ही प्यारा शब्द है. कहा जाता है कि जूनून के बीच जब प्यार मिलता है तब इंसान सबसे अच्छा महसूस करता है. रिश्ते तो आजकल के युवा बना लेते है, लेकिन उसे लंबे समय तक चलाने में कामयाब नहीं होते है. इस वजह से युवा Toxic Relationships, Situationships और Dating Apps के चक्कर में पड़े रहते है. 

 

लेकिन अब इन सभी मुसीबतों से निकालने के लिए एक नया trend अब सामने आ गया है. Relationship के इस नए टर्म Boysober(बॉयसोबर) की इन दिनों खूब चर्चा में है. मगर इसके बारे में आपको समझना होगा कि आप इस नए ट्रेंड के साथ जिंदगी को कैसे आबाद रख सकते है. इसके साथ ही अच्छी life की ओर आगे बढ़ें.  

 

क्या है बॉयसोबर ?

बताया जाता है कि बॉयसोबर एक common शब्द है, यह लड़की और लड़के दोनों के लिए ही होता है. इसमें आप टॉक्सिक रिलेशनशिप के साथ जीना छोड़ देते है और खुद को निखारने में समय लगाते है. इसके साथ ही भविष्य में खुद को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया सीखते है. साफ शब्दों में अगर कहा जाए तो बॉयसोबर प्रैक्टिस का मतलब है कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा बंद कर दें. इसके साथ ही self love की ओर बढ़ते है. 

 

बता दें कि बॉयसोबर फिलहाल अमेरिका और युरोप में ज्यादा पसंद की जा रही है. लेकिन अब इसे भारतीय युवा भी अपना रहे है. इनमें खासतौर पर वो युवा है जो शहरों में रहकर मोटी सैलरी वाली नौकरी कर रहे है.

 

कहां से शुरू हुआ बॉयसोबर का ट्रेंड

जानकारी के अनुसार अमेरिकी कॉमेडियन होप वुडार्ड ने सबसे पहले बॉयसोबर शब्द निकाला था. इसके बाद इस शब्द का चलन युवाओं में खूब होने लगा. इस शब्द के मायने समझ आने के बाद बॉयसेबर बनने की इच्छा हर किसी में जागने लगी. जिसके बाद धीरे-धीरे यह ट्रेंड बन गया. 

 

बॉयसोबर के Rules

बॉयसोबर के रूल्स भी कॉमेडियन होप वुडार्ड ने बताएं. उनके अनुसार किसी टॉक्सिक रिलेशनशिप को आप accept नहीं करेंगे. इसके साथ ही किसी भी situationship में नहीं फसेंगे और न किसी भी dating app के चक्कर में पड़ेंगे. आप जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ अपने आप को explore करेंगे. आपको जिससे खुशी मिलती है, आप उन चीजों को बिना रोक-टोक के करेंगे. 

 


 

Parents भी चाहते हैं बच्चे बने बॉयसोबर

युवाओं की तरक्की को आज की दुनिया में सोशल मीडिया का इस्तेमाल कहीं ना कहीं रोक देता है. मगर पेरेंट्स चाहते है कि उससे बच्चे कुछ नया सीखे. बॉयसोबर को इसलिए वो भी पसंद करते है. ताकि बच्चे टॉक्सिक रिलेशनशिप में न फंसकर जिंदगी में कामयाबी हासिल कर सकें.
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.