Thursday, Oct 17 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
  • झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रांची में 23 नवंबर तक रहेगी निषेधाज्ञा
देश-विदेश


छिपकली समझ मगरमच्छ पाल रहा था व्यक्ति, आगे जो हुआ उसे देख आप भी रह जाएंगे दंग..

छिपकली समझ मगरमच्छ पाल रहा था व्यक्ति, आगे जो हुआ उसे देख आप भी रह जाएंगे दंग..

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ऐसा वायरल होता है, जो लोगों को चौंका देता हैं. हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया हैं. दरअसल, एक वीडियो में एक व्यक्ति ने यह दावा किया है कि उसने एक छिपकली जैसे दिखने वाले जीव को पाला है लेकिन वह धीरे-धीरे मगरमच्छ में बदल चुका हैं. इस अनोखी घटना ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. आइए जानते है Bella की कहानी

 

कैसे शुरू हुई यह कहानी? 

वीडियो में दिख रहा शख्स बताता है कि उसे एक अजीब सा जीव पानी में मिला, जिसे वह एक साधारण छिपकली समझकर घर ले आया. शुरू में उसे हर दो घंटे में खाना देना पड़ता था लेकिन समय के साथ उस जीव के शरीर में कुछ अजीब बदलाव होने लगे. उसकी पूंछ पर कांटे आने लगे और उसकी त्वचा सख्त होती गई. धीरे-धीरे शख्स को यह एहसास हुआ कि यह कोई छिपकली नहीं बल्कि एक मगरमच्छ है, जो धीरे-धीरे अपने असली आकार में आने लगा हैं.

 

मगरमच्छ से परिवार का हिस्सा बनने तक की कहानी

हालात उस वक्त अजीब हो गए जब शख्स और उसके परिवार ने इस मगरमच्छ को पूरी तरह से अपना लिया. अब यह मगरमच्छ उनके घर में रहता है, उनके बिस्तर पर सोता है और परिवार के साथ प्यार से रह रहा हैं. शख्स का कहना है कि जब तक उन्हें इसका असली रूप समझ आया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और वह इस मगरमच्छ से भावनात्मक रूप से जुड़ चुके थे.

 

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दीं. कुछ लोगों ने यह कहा है कि मगरमच्छ को घर में रखना बेहद खतरनाक हो सकता है और इसे वापस पानी में छोड़ देना चाहिए. वहीं कुछ यूजर्स ने इस बात पर चिंता जताई कि आखिरकार यह जीव अपने स्वभाव के चलते कभी भी खतरनाक साबित हो सकता हैं.

 





मगरमच्छ का जीवन और उसके रहने की जगह

जानकारों के अनुसार, मगरमच्छ आमतौर पर पानी में रहना पसंद करते है क्योंकि यह उनके लिए ठंडक बनाए रखने और शिकार करने में मदद करता हैं. हालांकि वह कुछ समय के लिए बिना पानी के भी जीवित रह सकते है लेकिन वातावरण का नम और ठंडा होना जरूरी हैं. उनकी मोटी और सख्त त्वचा उन्हें हाइड्रेटेड रखने में मदद करती है, जिससे वह जमीन पर भी लंबा समय बिता सकते हैं.


 

क्या होगा आगे?

यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस अद्भुत घटना पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मगरमच्छ को आखिरकार घर में रखना कितना सुरक्षित रहेगा या फिर इसे जंगल या पानी में वापस छोड़ दिया जाएगा.

 

 

 
अधिक खबरें
नहीं रही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी रोमा डे, 95 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 8:55 PM

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी रोमा डे का बुधवार को निधन हो गया. 95 वर्ष की आयु में कोलकाता स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली. वह बुढ़ापे की कई बीमारियों से ग्रसित थी. उनके पुत्र आशीष रे ने बताया कि रोमा डे अपने पीछे एक बेटा, दो बेटियां और पांच पोते-पोतियां छोड़ गई हैं.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक आरोप से बरी, जेल में इंटरव्यू से जुड़ा है मामला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:48 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ी एक बड़ी खबर या रही है. दरअसल, बिश्नोई एक आरोप से मुक्त हुआ है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली के आरोपों से बरी कर दिया गया है, लेकिन उसके खिलाफ धमकाने के मामले की जांच जारी रहेगी. पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए मोहाली कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. जांच टीम ने कहा है कि राजस्थान जेल से कथित तौर पर दिए गए दूसरे टीवी इंटरव्यू के संबंध में दर्ज केस में बिश्नोई द्वारा जबरन वसूली करने का कोई सबूत नहीं है. जांच में पुलिस से जानकारी छिपाने के आरोप से भी उसे मुक्त कर दिया गया है.

मेड ने पेशाब में खाना बनाकर पूरे परिवार को 8 साल तक खिलाया, सच्चाई सामने आने पर हर कोई हैरान
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:20 AM

उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में घटी है. दरअसल यहां काम करने वाली एक नौकरानी पूरे परिवार को 8 साल तक पेशाब मिला हुआ खाना खिलाती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी. इसका खुलासा तब हुआ जब परिवार के सदस्य एक-एक करके बीमार पड़ने लगे और उन्हें लिवर से संबंधित संक्रमण होने लगे. पूरे परिवार ने कई सालों तक इलाज कराया, लेकिन सभी को कुछ न कुछ होता रहा.

MSP Hike: मोदी सरकार ने किसानों को दिया दिवाली का तोहफा, कई फसलों पर MSP बढ़ाने का फैसला
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 4:11 PM

मोदी कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए हैं. मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को 3 फीसदी DA Hike को तोहफा दिया, वहीं, किसानों को भी बड़ा दिवाली गिफ्ट दिया गया है. बता दें कि केंद्रसरकार ने रबी रवि सीजन की फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) में बढ़ोतरी कर दी है. गेंहू की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये और सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है.

मुंबई में अंधेरी में 14 मंजिला इमारत में लगी आग, 3 की मौत
अक्तूबर 16, 2024 | 16 Oct 2024 | 3:56 PM

रांची/डेस्क: मुंबई के अंधेरी के इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में एक 14 मंजिला इमारत में आग लग गई. जिस वजह से हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक इमारत में सुबह 8 बजे आग लगी थी. ये आग लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में स्थित रिया पैलेस बिल्डिंग के 10 वें फ्लोर पर लगी थी.