Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


रिलायंस AGM 2024 : मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया जिओ AI क्लाउड. मिलेगा 100 GB डेटा, ये है वेलकम ऑफर

रिलायंस  AGM 2024 : मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया जिओ AI क्लाउड. मिलेगा 100 GB डेटा, ये है वेलकम ऑफर

 न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: लायंस  AGM 2024 की शुरुआत रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने की. इस दौरान जिओ AI क्लाउड को लॉन्च किया है, जहां यूजर्स अपने डेटा आदि अपलोड कर सकेंगे. इसमें डॉक्यूमेंट, फोटोस, वीडियोस ,स्टोर आसानी से किया जा सकेगा. यह किफायती दाम में मिलेगा. इसके अलावा AI टीचर और AI डॉक्टर  आदि से पर्दा उठाया. आइए इसके बारे में अच्छे से  जानते हैं.


रिलायंस AGM 2024 की शुरुआत रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने की. इस दौरान जिओ AI क्लाउड को लॉन्च किया है, जहां यूजर्स अपने डेटा आदि अपलोड कर सकेंगे. इसमें डॉक्यूमेंट, फोटोस, वीडियोस आदि को स्टोर किया जा सकेगा. यह किफायदी दाम में उपलब्ध होगा.  


मुकेश अंबानी ने बताया कि जिओ AI क्लाउड पर वेलकम ऑफर की शुरुआत दीवाली से होने जा रही है, जिसके तहत जिओ यूजर्स को 100 GB फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलेगी. इसकी मदद से सभी  भारतीय को  उसके हर एक डिवाइस पर AI सर्विस और क्लाउड स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. कंपनी के मुताबिक, यह एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है सभी उपभोक्ता के लिए.


हर एक भारतीय तक AI को पहुंचाना 


मुकेश अंबानी ने बताया कि उनका मकसद AI को हर एक भारतीय तक पहुंचाना है, फिर चाहे वह किसी भी आय वर्ग है. वह हर एक शख्स तक AI और उसकी खूबियों को पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी के कनेक्टेड इंटेलीजेंस का इस्तेमाल सभी लोग कर सकेगा, जिसमें AI सर्विस और क्लाउड स्टोरेज आदि सभी शामिल है. 


न्यू AI सर्विस के बारे में भी जानकारी दी


 मुकेश अंबानी ने इसके अलावा अन्य AI सर्विस के बारे में भी बताया, जिसमें AI डॉक्टर और AI टीचर हैं. इनकी मदद से बहुत से लोगों को फायदा हो रहा है, खासकर उन इलाकों में जहां आसानी से सर्विस आदि को पहुंचाया नहीं जा सकता है. AI टीचर का इस्तेमाल कई  लोग अपनी एजुकेशन में भी कर रहे हैं. 


यह भी जाने:जिओ का सबसे सस्ता रिचार्ज, 3 महीने तक मिलेगी अनलिमिटेड कॉल, डेटा और काफी कुछ


रिलायंस  AGM 2024 में मुकेश अंबानी ने 2 जी  मुक्त भारत का नारा देते हुए कहा कि जिओ ने 50 फीसदी यूजर्स को 3जी से जोड़ा है. उन्होंने कहा कि ये देश का सबसे बड़ा पेटेंट होल्डर भी बन गया है और शहर के हर कोने में आज रिलायंस का जियो पहुंच गया है


जिओ के पास 5जी, 6जी में 350 से ज्यादा पेटेंट हैं. कंपनी ने 5जी फोन को आम आदमी तक पहुंचाया है और  2 साल में जिओ के 13 करोड़ ग्राहक 5जी से जुड़े हैं. उन्होंने आगे बताया कि अब 2जी ग्राहक भी 5जी में अपग्रेड हो रहे हैं. 


Video Viral: चोर के हाथ को पीछे कर के बांधा, फिर उसके Private Part में डाल दी मिर्ची पाउडर


 


 


 

 


 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.