Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » जमशेदपुर


मनोहरपुर: कल्याण विभाग की और से 1200 छात्रों को सिंहभूम सांसद जोबा मांझी ने वितरण किया

मनोहरपुर: कल्याण विभाग की और से 1200 छात्रों को सिंहभूम सांसद जोबा मांझी ने वितरण किया
प्रशांत शर्मा/न्यूज11 भारत

मनोहरपुर/डेस्क: कल्याण विभाग द्वारा संचालित उन्नति का पहिया योजना के अंतर्गत आज मनोहरपुर प्रखंड में सिंहभूम सांसद जोबा मांझी के द्वारा 1200 बालक बालिकाओं के बीच साईकिल का वितरण किया गया. वित्तीय वर्ष 2023-24 में एसटी/एससी/बीसी व अल्पसंख्यक कोटि के सरकारी विधालय के कक्षा 8वीं में अध्ययनरत बच्चों के बीच यह साईकिल वितरण किया गया. 

 

इस दौरान 600 बालक एवं 600 बालिकाओं को साईकिल दिया गया।इस मौके पर सांसद जोबा मांझी ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि सुदुरवर्ती इलाकों तथा दूर दराज क्षेत्र से आने वाले गरीब छात्र, छात्राओं को स्कूल पहुंचने तथा पढ़ाई में किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न ना हो इसे लेकर कल्याण विभाग के द्वारा योजना चला कर 8 क्लास तक के बच्चों को साइकिल दिया जा रहा है. 

 


 

इस कार्यक्रम में जिप उपाध्यक्ष रंजीत यादव,जिप सदस्य जयप्रकाश महतो, उपप्रमुख दीपक एक्का, बीडीओ शक्ति कुंज, मुखिया पुजा कुजूर, प्रखंड अध्यक्ष मानुएल बेक,वार्ड सदस्य, संबंधित विधालय के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे.
अधिक खबरें
चोरों ने लाखों की चोरी को अंजाम दिया, भाजपा नेता ने पुलिस पर उठाए सवाल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 1:13 PM

जमशेदपुर के मानगो डिमना बस्ती स्थित मंगल कॉलोनी में बीती रात एक वर्कशॉप में चोरों ने लाखों रुपये की लोहे की चोरी कर ली. इस घटना के बाद क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है, और लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोग परेशान हैं.

JMM के लोगों ने अपने पुराने नेताओं को अपमानित करने का काम किया: बाबूलाल मरांडी
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 10:22 PM

जमशेदपुर के तुलसी भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जेएमएम के लोगों ने अपने पुराने नेताओं को अपमानित करने का काम किया हैं. जहाँ राज्य सरकार को ऐसे लोग चला रहें हैं जों जमीन दलाल, बालू, खनिज माफिया और अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग का काम करने वाला लोग हैं. उन्होंने इशारा किया कि प्रेम प्रकाश, पंकज मिश्रा और अमित अग्रवाल जैसे लोग राज्य को सरकार चला रहें हैं, तो समझ सकते हैं, कैसा सरकार हैं. अब हेमंत बोलते हैं कि विपक्ष उनको बूढा कर दिया हैं तो अब उनको सन्यास लेने का टाइम आ गया हैं.

बहरागोड़ा से भाजपा प्रत्याशी के रूप में काबू दत्ता ने बाबूलाल मरांडी के समक्ष पेश की दावेदारी
सितम्बर 05, 2024 | 05 Sep 2024 | 10:23 AM

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले जहां सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी तैयारी में जुटे हैं. वही सभी राजनीतिक दल के नेता पिछले 5 वर्षों में किया. काम का दाम मांगने के लिए पार्टी आल्हा कमान दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं.

मनोहरपुर प्रखंड के बिनुवा गांव में प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान के तहत कैंप लगाया गया
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 5:11 PM

मनोहरपुर प्रखंड के चिरिया पंचायत के बिनुवा गांव में प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत जनजातीय कल्याण की दिशा में एक दूरदर्शी पहल की है. बुधवार को प्रखंड के अंचल अधिकारी प्रदीप कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार, पंचायत राज पदाधिकारी राजेन्द्र बाड़ा,पंसस सुनील दास की उपस्थिति में बिरहोर परिवार के बीच स्वास्थ्य जांच,कंबल, साड़ी,लुगी का वितरण किया गया.साथ ही फुलमनी बिरहोर का ऑन द स्पॉट राशन कार्ड बनाया गया.

एमजीएम अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे विधायक सरयू राय, व्यवस्था देख भड़के
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 9:55 PM

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय अपने क्षेत्र में पड़ने वाला कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम अस्पताल में निरीक्षण करने पहुँचे और अस्पताल क़ी व्यवस्था देख भड़क उठे. उन्होंने सबसे पहले ईमरजेंसी और अन्य सभी वार्डो का बारी बारी निरिक्षण किया हैं. अस्पताल के अधीक्षक को अस्पताल की व्यवस्था से दुरुस्त करने के लिए दिशा निर्देश दिया हैं.