Friday, Sep 20 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


टीसीएस के कर्मचारियों को इनकम टैक्स नोटिस, कंपनी ने भुगतान से किया इनकार

टीसीएस के कर्मचारियों को इनकम टैक्स नोटिस, कंपनी ने भुगतान से किया इनकार

 न्यूज़ 11 भारत 


रांची/डेस्क: देश की प्रमुख आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के हजारों कर्मचारियों को हाल ही में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से नोटिस प्राप्त हुए हैं इन नोटिसों में कर्मचारियों से 50 हजार से लेकर 1.45 लाख रुपये तक की टैक्स डिमांड की गई है.

 

टीसीएस ने कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे इस टैक्स डिमांड की रकम का भुगतान फिलहाल न करें कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि जब तक उन्हें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से स्पष्टता नहीं मिल जाती, तब तक किसी भी प्रकार का भुगतान न किया जाए.

 

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के अनुसार, करीब 30 हजार टीसीएस कर्मचारियों को ये नोटिस भेजे गए हैं इस मुद्दे पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन खबरों के अनुसार, कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट ने इस संबंध में सभी कर्मचारियों को एक आंतरिक ईमेल भेजा है.

 

ईमेल में बताया गया है कि ये नोटिस वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के टीडीएस (टैक्स डिडक्टेड एट सोर्स) कटौती से संबंधित हैं कंपनी ने कहा है कि वह इस विवाद की जड़ को जानने और उसे सुलझाने की प्रक्रिया में है इसके चलते कर्मचारियों को टैक्स भुगतान से रोका गया है.

 


 

कंपनी ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि वह इस मुद्दे को पहले ही इनकम टैक्स अथॉरिटी के सामने उठा चुकी है इसके अलावा, कंपनी ने शुक्रवार को एक अलग संचार के माध्यम से कर्मचारियों को बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट उनके रिटर्न की फिर से प्रोसेसिंग करेगा.

 
अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.