Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला

सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: यह मामला है राजस्थान की राजधानी जयपुर की. जहां नाहरगढ़ की पहाड़ियों पर ट्रैकिंग करने के लिए दो भाई जाते है पर उसके कुछ घंटे बाद ही दोनों भाई बिछड़ जाते हैं. इस बात की जानकारी दोनों भाई अपने मोबाइल से घर पर फोन करके बताते हैं. उन्हें यह समझ ही नही आता है कि नहीं वापस कैसे जाएं. ऐसे में घरवाले तुरंत पुलिस के पास जाते हैं. जिसके बाद पुलिस Search Operation चलाती हैं. इस दौरान एक चौकाने वाला मामला सामने आता हैं. दरअसल, उन दोनों भाइयों में से एक भाई की लाश मिलती है और दूसरा लापता हैं. अब लोगों को यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर इन दोनों भाइयों के साथ क्या हुआ हैं?

 

जानें पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक, जयपुर में शास्त्रीनगर के रहने वाले दो भाई राहुल और आशीष नाहरगढ़ की पहाड़ियों में ट्रैकिंग के लिए गए हुए थे. तभी दोपहर में दोनों भाई अपने घर वालों को अपने मोबाइल फोन से कॉल कर बताते है कि वह एक दूसरे से बिछड़ गए है साथ ही रास्ता भी भटक गए हैं. अपने दोनों बेटों के गुम हो जाने से परेशान राहुल और आशीष के घरवाले पुलिस स्टेशन पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाते हैं. लेकिन पुलिस उनकी मदद करने के बजाय यह बताती है कि यह मामला उनके शास्त्रीनगर थाने का नहीं बल्कि ब्रह्मपुरी थाने का हैं. 

 


 

जब घरवाले ब्रह्मपुरी थाने पहुंचकर पुलिस को सारी कहानी सुनाते तो उनका रवैया भी ढीला-ढाला ही रहता हैं. आखिरकार जब इसकी खबर इलाके के DCP को मिलती है, तब वह सब कार्यवाई करते है और सबसे पहले Civil Defense की एक टीम मौके पर भेजते हैं. उसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें भी नाहरगढ़ की पहाड़ियों की जांच करती हैं. पुलिस उनकी Last Location के सहारे दोनों को लोकेट करने की कोशिश करती रहती हैं. इस घटना में Civil Defense के साथ-साथ State Disaster Relief Force यानी SDRF और नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स यानी NDRF की टीमें भी तलाश में जुट जाती हैं.

 

छोटे भाई की मिली लाश

इस मामले सबको झटका तब लगता है जब 2 सितंबर को जंगल में छोटे भाई यानी 19 साल के आशीष की लाश मिलती हैं. जानकारी के अनुसार, आशीष की लाश नाहरगढ़ के जंगलों में ही मिली थी. इस मामले को गंभीरता से देखते हुए Search Operation और भी तेज़ कर दिया जाता हैं. इसमें Drone Helicopter के साथ-साथ कम से कम 200 लोग पूरे जंगल की छानबीन में  लग जाते हैं. आशीष की मौत भी एक मिस्ट्री बन गयी हैं. अब सवाल यह भी है कि आखिर जंगल में गुम आशीष के साथ ऐसा क्या हुआ था, जिससे 24 घंटे के अंदर ही उसकी मौत हो गई. 

 

कत्ल या हादसा, क्या है आशीष के मौत का कारण?

आशीष की लाश मिलने के बाद अब पुलिस और सभी लोग इस सोच में डूब गए है की आखिर उस 19 साल के आशीष का कत्ल किया गया है या फिर पहाड़ियों से गिरने के कारण उसकी मौत हुई हैं. ऐसी में यह आशंका जताई जा रही है कि आशीष की मौत का कारण सिर पे चोट लगना हैं. आशीष की लाश मिलने के बाद अब पुलिस राहुल की खोज में लगी हुई हैं.

 

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई हैं.

 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.