Sunday, Sep 8 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री के झारखंड दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रम में लेंगे भाग
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


बाल बड़े होने से शिक्षक ने 9वीं के बच्चे के साथ की ऐसी हरकत, डिप्रेशन में चला गया लड़का

बाल बड़े होने से शिक्षक ने 9वीं के बच्चे के साथ की ऐसी हरकत, डिप्रेशन में चला गया लड़का

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- बच्चे के भविष्य निर्माण में शिक्षक का बहुत बड़़ा योगदान रहता है. कभी कभी अनुशासन सिखाने के चक्कर में शिक्षक बच्चों को दंडित किया करते हैं. उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसी ही घटना सामने आ रही है जहां एक शिक्षक ने छात्र को ऐसे दंडित किया कि लड़का डिप्रेशन में चला गया. हालांकि माता पिता की शिकायत के बाद शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया. 

 

स्कूल का नाम ऑक्सफोर्ड मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल 

बता दें कि कानपुर के महाराजपुर में ऑक्सफोर्ड मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सरसौल के रहने वाले व्यापारी रामजी गुप्ता के 9 वर्षीय बेटा  विनायक नाम का वर्ग 4 में पढ़ाई करता था. लड़के के पिता ने टीचर पर आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे बेटे का बाल थोड़ा बड़ा हो गया था जिसको लेकर शिक्षक ने उसे टॉर्चर किया औऱ चोटी बांध कर पुरे स्कूल में घुमाया. जिसको देख स्कूल के सारे बच्चे उसपर हंस रहे थे, साथ ही शिक्षक ने धमकाया कि अगर उसने ये बात घर पर बताया तो खैर नहीं, टीचर के इस हरकत से बेटा डिप्रेशन में चला गया है औऱ स्कूल जाने से भी मना करता है. स्कूल न जाने वाली बात पर उसकी बहन ने चुपके से पूछा तो उसने बहन को सारी बात बताई. फिर स्कूल प्रशासन से बात कर बच्चे को स्कूल छोड़ कर आ गए. लेकिन छुट्टी होने के बाद उसे स्कूल में ही रख लिया गया औऱ तरह तरह के सवाल पूछने लगे. फिर बच्चे को एक प्रायवेट कार से घर पहुंचाया गया. घर आते ही बच्चा गुमसुम रहने लगा. घटना की जानकारी एसीडीपी को दी गई इसकी शिकायत भी महाराजगंज थाने में की गई. पुलिस ने स्कूल प्रबंधक आलोक शर्मा के साथ बच्चे के मां बाप को स्कूल बुलाया, प्रबंधक ने परिजन से माफी मांगते हुए ये आश्वासन भी दिया कि ऐसा नहीं होगा आगे. फिलहाल बच्चा अभी उसी स्कूल में पढ़ता है इसलिए पैरेंटस ने केस वापस ले लिया. पुलिस ने कहा कि अगर लिखित शिकायत आती है तो कार्रवाई को आगे बढ़ाई जाएगी. 





 
अधिक खबरें
बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
सितम्बर 08, 2024 | 08 Sep 2024 | 8:02 AM

अक्सर लोगों को मजबूरी के कारण अपने गहने बेचते हुए देखा है पर क्या अपने कभी भी किसी को अपने बेटे को बेचते हुए हैं? ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामले सामने आया हैं. यह मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनजर जिले की है, जहां एक व्यक्ति को अपनी पत्नी और नवजात को अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के लिए अपने तीन साल के बेटे को बेचना पड़ गया.

सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
सितम्बर 08, 2024 | 08 Sep 2024 | 7:32 AM

यह मामला है राजस्थान की राजधानी जयपुर की. जहां नाहरगढ़ की पहाड़ियों पर ट्रैकिंग करने के लिए दो भाई जाते है पर उसके कुछ घंटे बाद ही दोनों भाई बिछड़ जाते हैं. इस बात की जानकारी दोनों भाई अपने मोबाइल से घर पर फोन करके बताते हैं. उन्हें यह समझ ही नही आता है कि नहीं वापस कैसे जाएं.

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:59 PM

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक इमारत ढहने के बाद अब तक 28 लोगों को बचाया गया है. एक अधिकारी के अनुसार, इमारत ढहने में मरने वालों की संख्या चार है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि 28 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है. कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इस बीच, लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सूर्यपाल गंगवार ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया था. डीएम ने कहा, "घायलों को उचित उपचार मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष स्तर पर निगरानी की जा रही है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें उचित उपचार मिले."

पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.