Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में

बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: अक्सर लोगों को मजबूरी के कारण अपने गहने बेचते हुए देखा है पर क्या अपने कभी भी किसी को अपने बेटे को बेचते हुए हैं? ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामले सामने आया हैं. यह मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनजर जिले की है, जहां एक व्यक्ति को अपनी पत्नी और नवजात को अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के लिए अपने तीन साल के बेटे को बेचना पड़ गया. 

 

जानें पूरा मामला

दरअसल, बरवा पट्टी निवासी हरीश पटेल ने अपनी पत्नी को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था. जब वह अस्पताल की फीस का भुगतान करने में असमर्थ रहने पर और कुछ लोगों के कहने पर उसने अपना बच्चा एक दंपति को बेच दिया. जानकारी के मुताबिक हरीश ने शुक्रवार को फर्जी गोद लेने के दस्तावेज के तहत अपने तीन साल के बेटे को बेचने की बात पर सहमति जताई हैं. 

 


 

पुलिस ने क्या कहा

पुलिस अधिकारी ने बताया है कि हरीश को अपनी पत्नी और नवजात बच्चे को निजी अस्पताल से डिस्चार्ज दिलवाना था. जिसके वजह से उसने अपने तीन साल के बेटे को बेच दिया था. इस घटना के पर लोगों ने अपनी नाराज़गी जताई हैं. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने तुरंत इस पर कार्यवाई शुरू की. इस मामले में पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक दंपति जिसने बच्चे को खरीदा था, वह भी शामिल हैं.

 

एक डॉक्टर भी है शामिल

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने यह बताया है कि इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी हैं. इस मामले में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. इनमें बिचौलिया अमरेश यादव, बच्चे को खरीदने वाले भोला यादव और उसकी पत्नी कलावती यादव के साथ एक फर्जी डॉक्टर तारा कुशवाह और अस्पताल की एक सहायिका सुगांती भी शामिल हैं. इस मामले में रिश्वत लेने के आरोप में एक कांस्टेबल को भी सस्पेंड कर दिया गया हैं.

 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.