Friday, Sep 20 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


मनाली की याद दिला देगी झारखंड की यह खूबसूरत घाटी, छुट्टियों में इन्जॉय करने के लिए है प्रमुख पिकनिक स्पॉट

मनाली की याद दिला देगी झारखंड की यह खूबसूरत घाटी, छुट्टियों में इन्जॉय करने के लिए है प्रमुख पिकनिक स्पॉट

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: झारखंड भारत का सबसे कम एक्सप्लोर किया गया राज्य है. यहां सैकड़ों पर्यटन स्थल, प्राचीन मंदिर, ऐतिहासिक किले और खूबसूरत झरने मौजूद हैं. खूबसूरत जंगल और पहाड़ों से घिरा यह राज्य सैलानियों के बीच काफी लोकप्रिय है. झारखंड की खूबसूरती यहां की प्राकृतिक सुंदरता व जैव विविधता से है. राज्य में एक ऐसी मनमोहक जगह पतरातू घाटी है. अगर आपने भी झारखंड घूमने की सोची है तो पतरातू घाटी की सैर जरूर करें. 

 

क्या है पतरातू घाटी की खासियत 

रामगढ़ जिले में मौजूद पतरातू घाटी अपने डैम व थर्मल पावर प्लांट के लिए काफी मशहूर है. यहां आप ट्रेन या सड़क के रास्ते पहुँच सकते हैं. पतरातू घाटी का निकटतम रेलवे स्टेशन रांची जंक्शन है. अगर आप झारखंड के बाहर रहते हैं तो हवाई मार्ग से भी पतरातू पहुंच हैं, जिसके लिए सबसे नजदीक रांची एयरपोर्ट है. पतरातू घाटी शहर से दूर एक सुंदर जगह है, जहां लोग शांत वातावरण में समय बिताने आते हैं. घाटी की घुमावदार सड़कें और हरियाली इस जगह को और खास खास बनाती हैं.


इस घाटी को देख कर आपको हिमाचल की वादियां याद आजाएंगी. पतरातू डैम में सैलानियों के लिए बोटिंग, ट्रेकिंग और कैंपिंग की भी सुविधा है. शाम के वक्त पतरातू घाटी में मौजूद डैम का नजारा काफी आकर्षक और लुभावना नजर आता है. यह रांची व आसपास के लोगों के लिए एक प्रमुख पिकनिक स्पॉट है. यहां लोग छुट्टियों में इन्जॉय करने पहुंचते हैं. पतरातू घाटी झारखंड की धड़कन है. 

 


 

 
अधिक खबरें
चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।

हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:22 AM

पिछले 30 दिनों से बिजली संकट का सामना कर रहे रेवाली गांव के ग्रामीणों ने आज हजारीबाग बिजली विभाग के जीएम दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं। ग्रामीणों का कहना है कि पहले उन्हें हजारीबाग के लोहसिंहना फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन हाल में कटकमदाग प्रखंड के पसई गांव के नए पावर ग्रिड से सप्लाई शुरू होने के बाद से स्थिति खराब हो गई है।

लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:15 PM

जिले में चौकीदार के रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित लिखित परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 11:30 बजे तक एक पाली में किया गया

चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:34 PM

चांडिल डैम के जलस्तर में वृद्धि के बाद 50 से अधिक गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस विषय पर ईचागढ़ की पूर्व विधायक दिवंगत साधुचरण महतो की पत्नी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सारथी महतो ने चांडिल के जयदा में आयोजित प्रेस वार्ता में गंभीर आरोप लगाए।

जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:32 PM

चांडिल के ईचागढ़ प्रखंड के कुईडीह गांव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय ने जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए