Friday, Sep 20 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


Sawan 2024: दशकों बाद इस सावन में बनेगा दुर्लभ संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Sawan 2024: दशकों बाद इस सावन में बनेगा दुर्लभ संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्क: इस साल सावन के महीने में एक दुर्लभ संयोग बन रहा है. 22 जुलाई को सोमवार से से ही सावन की शुरुआत हों रही है. इस साल सावन के पहले ही दिन से प्रीति योग, आयुष्मा योग और सर्वार्थ सिद्धि योग, शुक्रादित्य, नवपंचम, शश योग का संयोग बनना शुरू हो जाएगा. साथ ही मंगल-बुध की युति भी बन रही है. दूसरे सोमवार के दिन गजकेसरी योग बन रहा है. 


इस साल सावन, सोमवार से शुरू हो रहा है ऐसे में पहले ही दिन प्रीति योग, आयुष्मा योग और सर्वार्थ सिद्धि योग, शुक्रादित्य, नवपंचम, शश योग का संयोग बन रहा है. वहीं सावन में मंगल-बुध की युति भी बन रही है. मंगल-बुध की युति को ज्योतिष शस्त्र में शुभ माना जाता है. इसके प्रभाव से जातक राजनीति, लेखन में अच्छी सफलता मिलती है. सावन में इस युति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं किन राशियों को सावन में मिलेगा लाभ. 



कर्क


इस साल का सावन कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा. इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल लाइफ में सफलता मिल सकती है. साथ ही आय के स्त्रोत और कमाई में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी भी दूर हो जाएगी. 


कन्या


कन्या राशि के जातकों को सावन के महीने में भगवान महादेव का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. इस राशि के लोगों की नौकरी की तलाश पूरी होगी तथा जॉब के अच्छे अवसर प्राप्त होगी. साथ ही नौकरी में प्रमोशन के योग भी हैं. अच्छा जीवनसाथी को पाने की कामना भी पूरी हो सकती है. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी.


सिंह 


सिंह राशि वालों के लिए सावन का महिना लकी होने वाला है. इस महीने सिंह राशि वालों का धन संकट दूर होगा. साथ ही अच्‍छी कमाई होने और घर में भी सुख शांति का माहौल बना रहेगा. परिवार के लोगों के बीच में आपसी प्रेम और शांति बना रहेगा. 


मकर


सावन में मकर राशि के जातकों को दुर्लभ संयोग शुभ फल प्रदान करेंगे. गुरु की नवम दृष्टि इस राशि वालों के लिए तरक्‍की और लाभ के योग बनाएगी. आमदनी में इजाफा भी हो सकता है और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा


ये भी पढ़ें- दिसंबर तक नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी BJP, 1 अगस्त से शुरू होगी चुनाव की प्रक्रिया 


 


 
अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.