Sunday, Jun 30 2024 | Time 06:51 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI की कार्रवाई, पटना से मनीष व आशुतोष गिरफ्तार

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI की कार्रवाई, पटना से मनीष व आशुतोष गिरफ्तार

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने नीट-यूजी (NEET-UG) पेपर लीक मामले में पहली गिरफ्तारी कर ली है. CBI ने कार्रवाई करते हुए बिहार की राजधानी पटना से मनीष कुमार और आशुतोष नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार मनीष कुमार ने अपनी कार में छात्रों को लाने व ले जाने की व्यवस्था की थी. सीबीआई को संदेह है कि उसने एक खाली स्कूल का इस्तेमाल कर कम से कम दो दर्जन छात्रों को लीक पेपर दिए. वहीं, आशुतोष ने काई छात्रों के रहने की व्यवस्था अपने घर पर की थी. सीबीआई ने दोनों को पूछताछ के लिए गुरुवार को बुलाया था जहां पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

 

हजारीबाग से जुड़े हैं पेपर लीक के तार 

वहीं सीबीआई की एक टीम ने हजारीबाग के Oasis स्कूल के प्रिंसिपल सह NTA के सिटी कॉर्डिनेटर को हिरासत में लिया है. सीबीआई उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही एसबीआई मुख्य शाखा के अधिकारीयों से भी गहन पूछताछ जारी है. सीबीआई टीम एसबीआई और स्कूल जहा परीक्षा केंद्र बनाया गया था के अधिकारियो से कई बिंदुओं पर गहन पुछताछ कर रही है. जांच टीम ने प्रश्नपत्र रांची से कुरियर कंपनी द्वारा हजारीबाग लाए जाने, उसे एसबीआई की मुख्य शाखा तक पहुंचाने सहित एसबीआइ मुख्य शाखा से परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने सहित परीक्षा केंद्र में प्रश्न पत्र का सील खोले जाने तक की प्रक्रिया की विसंगतियों सहित सीसीटीवी रिकार्ड के जानकारी जुटा रही है.

 

अधिक खबरें
नकली शराब पीने से हुई मौत तो तस्करों को होगी आजीवन कारावास की सजा, सरकार ने जुर्माने के रेट में भी की बढ़ोत्तरी
जून 29, 2024 | 29 Jun 2024 | 9:31 PM

तमिलनाड्डू सरकार ने शनिवार को जहरीली शराब के चलते होने वाली मौत से तस्करों के लिए कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान किया है. बता दें कि पिछले दिनों तमिलनाड्डू में जहरीली शराब के सेवन से 63 लोगों का जान चली गई.

13 साल की मासूम से रेप करने के बाद आरोपी ने बच्ची को पानी टंकी में डाला, सुबह मिली शव
जून 29, 2024 | 29 Jun 2024 | 8:51 PM

वाराणसी से एक 13 वर्षीय लड़की से रेप की खबर सामने आ रहा है, यहां कांशीराम अपार्टमेंट के बिल्डिंग से एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था

आप भी खरीदना चाहते हैं घर तो अपनाएं ये ट्रिक, पड़ेगा काफी सस्ता
जून 29, 2024 | 29 Jun 2024 | 8:19 PM

घर खरीदना कोई आम काम नहीं होता, इसके लिए अपनी जिंदगी भर की कमाई लगा देनी पड़ती है, इसके लिए एक लंबी प्लानिंग व जांच पड़ताल की भी जरुरत पड़ती है. आज कल लोग प्लॉट के जगह बना बनाया घर खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आप भी हैं फ्लैट खरीदने के शौकीन तो आपको जरुर जानने चाहिए ये ट्रिक.

Financial tips: कौन से पैसे कब कहां कैसे किए जाते हैं खर्च, आइए जानते हैं अमीर बनने के आसान ट्रिक
जून 29, 2024 | 29 Jun 2024 | 7:32 AM

अमीर बनना कोई शार्टकर्ट तो नहीं है पर अमीर बनना कोई रॉकेट साइंस भी नहीं है. अगर आप अपने जीवन में वित्तिय अनुशासन का पालन करते हैं तो आप भी बन सकते हैं अमीर. एक अच्छी फाइनेंसियल प्लानिंग के साथ साथ मल्टीपल सॉर्सेस ऑफ इनकम का होना जरुरी है. इसी दो तीन ट्रिक को अपना कर आप अमीर बन सकते हैं.

VIDEO: रील्स के लिए रेलवे ट्रेक पर Video बना रही थी महिला, ट्रेन आने पर भी नहीं हटी तो ड्राइवर ने लात मार कर ऐसे हटाया
जून 29, 2024 | 29 Jun 2024 | 6:52 PM

सोशल मीडिया में व्यूज बढ़ाने को लेकर लोग न जाने क्या क्या करते रहते हैं. लोग अपनी जान तक जोखिम में लगाने को तैयार रहते हैं.