Sunday, Oct 6 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
  • झारखंड में जल्द दूर होगी बालू की किल्लत, NGT की रोक हटते ही 50 से अधिक नदी घाटों से बालू उठाव होगा शुरू
  • नक्सल प्रभावी राज्यों के CM के साथ कल बैठक करेंगे अमित शाह, झारखंड के CM भी होंगे शामिल
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई जिलों में आज और कल बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल
  • झारखंड एडवोकेटस वेलफेयर फंड ट्रस्टी में बोकारो अधिवक्ताओं का किया गया लिस्ट जारी
  • 'सम्पूर्णता अभियान' का किया गया सफल समापन
  • विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के साथ डीसी ने किए बैठक
झारखंड » चतरा


टंडवा में भूमि सत्यापन मामले को लेकर बीस सूत्री अध्यक्ष को नोटिस, फर्जीवाड़ा से ग्रामीण परेशान

टंडवा में भूमि सत्यापन मामले को लेकर बीस सूत्री अध्यक्ष को नोटिस
टंडवा में भूमि सत्यापन मामले को लेकर बीस सूत्री अध्यक्ष को नोटिस, फर्जीवाड़ा से ग्रामीण परेशान

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: भूमि घोटाले से जुड़े मामले को लेकर ईडी और एसीबी लगातार झारखंड में कड़ी कार्रवाई कर रही है. इस सब के बावजूद झारखंड के चतरा जिले के टंडवा में भूमि घोटाला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दलाल जमीन के कागज का फर्जीवाड़ा कर रहे हैं. अब इस से जुड़ा एक और मामला सामने आया है. चतरा जिला के टंडवा कोयलांचल के सरकारी गैरमजरूआ व आदिवासी भूमि को जालसाजी और फर्जीवाड़ा कर सत्यापन किये जाने के मामले पर पीड़िता ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले को लेकर चतरा जिला प्रशासन ने टंडवा के बीस सूत्री अध्यक्ष सुखदेव यादव उर्फ सुभाष यादव और उनके पूरे परिवार को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. नोटिस के जरिए चतरा जिला प्रशासन ने कहा कि टंडवा अंचल के मौजा के राहम चातर में खाता नंबर 389 प्लॉट संख्या 2599 जिसका कुल रकबा 4.40 एकड़, भूमि पर कायम अवैध जमाबंदी रद्द करने के लिए गांव के ही सीटन यादव व उगन यादव ने अपील दायर की है.


सुभाष यादव नहीं दे रहा नोटिस का जवाब


पीड़िता ने बताया है कि चतरा जिला प्रशासन के द्वारा भेजे गए नोटिस के बाद भी सुभाष यादव अपने पद का दुरुपयोग कर रहा है और नोटिस का कोई भी जवाब नहीं दे रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, चतरा जिले में मगध आम्रपाली प्रोजेक्ट में सरकारी और गैरमजरूआ भूमि का फर्जीवाड़ा करके फर्जी हुकुमनामा तैयार कर नौकरी लेने के मामले में भी एसबी की जांच जारी है. इस मामले को लेकर भी एसीबी मगध आम्रपाली प्रोजेक्ट में फर्जीवाड़ा करने वालों को भी नोटिस भेजा जा चुका है.


ये भी पढे: रांची की बेटी के साथ राउरकेला में दुष्कर्म, रातभर फोन कर दी चुप रहने की धमकी

अधिक खबरें
चतरा सांसद कालीचरण सिंह ने गारू प्रखण्ड के कोटाम का किया दौरा
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 9:38 PM

चतरा के सांसद कालीचरण सिंह ने रविवार को गारू प्रखण्ड के कोटाम का दौरा किया. इस दौरान भाजपाइयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हुए उन्हें अंग वस्त्र भेंट किया. सांसद ने कहा कि वे झारखंड के पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री स्व. यमुना सिंह की प्रतिमा कोटाम के केशरा चंडी जतरा टांड़ चौक पर स्थापित करने के लिए अपने आवंटन का उपयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि यह प्रतिमा स्थापित करना आवश्यक है ताकि आने वाली पीढ़ी उनकी मनिका विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों को याद कर सके.

टंडवा में भूमि सत्यापन मामले को लेकर बीस सूत्री अध्यक्ष को नोटिस, फर्जीवाड़ा से ग्रामीण परेशान
सितम्बर 23, 2024 | 23 Sep 2024 | 1:04 AM

रांची/डेस्क: भूमि घोटाले से जुड़े मामले को लेकर ईडी और एसीबी लगातार झारखंड में कड़ी कार्रवाई कर रही है. इस सब के बावजूद झारखंड के चतरा जिले के टंडवा में भूमि घोटाला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दलाल जमीन के कागज का फर्जीवाड़ा कर रहे हैं.

केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद का चंदवा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 10:11 PM

केंद्रीय राज्य मंत्री नगर विकास एवं आवास विभाग सह चतरा लोकसभा प्रभारी तोखन साहू व चतरा सांसद कालीचरण सिंह का चंदवा में भाजपाईयों ने जोरदार स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री व सांसद बुधवार को लातेहार में आहूत जिला कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे, इसी क्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित कुमार की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चंदवा के नगर मोड़ के समीप उनका स्वागत किया.

उत्पाद विभाग का नया कारनामा, 517 पेटी अवैध शराब तो पकड़ा पर कारोबारी को बख्शा
अगस्त 29, 2024 | 29 Aug 2024 | 2:59 PM

हंटरगंज के रहने वाले राजेश यादव और राकेश यादव दोनों भाई एव उपेंद्र यादव वर्षों से चतरा में अवैध शराब का कारोबार करते आ रहे हैं. उनके ठिकाने से उत्पाद विभाग ने 517 पेटी जहरीला शराब बरामद किया है. वहीं जानकारी के अनुसार जिसका ये सारा माल था, उसको पैसा लेकर छोड़ दिया गया. दोनों भाई (राजेश यादव और राकेश यादव) और उपेंद्र यादव 10 सालों में अकुत संपत्ति जमा अर्जित कर चुके हैं. अब सवाल उठता है कि किनके संरक्षण में इनका कारोबार फल फूल रहा है ? एक्साइज विभाग में इनके आका कौन हैं ? इनकी संपत्ति की जांच ईडी या सीबीआई से क्यों नहीं करवाया जाता है ?

प्रतापपुर हाई स्कूल मैदान में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री सत्यानंद भोक्ता
अगस्त 29, 2024 | 29 Aug 2024 | 11:14 AM

प्रखंड प्रतापपुर हाई स्कूल मैदान में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में उद्योग एवं श्रम मंत्रालय मंत्री सत्यानंद भोक्ता शामिल हुए.